निर्जला एकादशी पर जगह-जगह लगाई गई शरबत की छबील

मेरठ। निर्जला एकादशी पर आज शहर में जगह जगह छबील लगाकर राहगीरों को शरबत पिलाया गया। भीषण गर्मी के दौर में ठंडे शरबत से लोगों को काफी राहत मिली। यह सिलसिला सुबह से शाम तक चला।

शास्त्रीनगर ए ब्लाक स्थित श्री शिव पार्वती साईं मंदिर समिति की तरफ से कालोनी के बाहर मुख्य मार्ग पर स्टाल लगाकर राहगीरों को मीठे शरबत का वितरण किया गया। ठंडा शरबत पिलाने का सिलसिला शाम तक चला और इसके लिए लोगों की लंबी लाइनें लगी रहीं। भीषण गर्मी में ठंडा शरबत मिलने से राहगीरों को काफी राहत तरफ से सीए प्रभात गुप्ता, शोभित शर्मा, रजनीश चावला, कोणार्क गुप्ता, पराग रस्तौगी आदि शामिल रहे।

शास्त्रीनगर ई ब्लाक स्थित शिव दुर्गा मंदिर पर सभी को गन्ने के रस का वितरण किया गया। काफी संख्या में लोगों ने ठंडे गन्ने का रस पीकर गर्मी से कुछ राहत का अनुभव किया। शास्त्रीनगर सेंट्रल मार्केट में भी कई जगहों पर निर्जला एकादशी पर शरबत वितरण के लिए छबील लगाई गई। जहां लोगों को शाम तक ठंडा शरबत वितरित किया जाता रहा। कई संगठनों के लोगों ने सहयोग दिया। बुढ़ाना गेट पर भारत विकास परिषद उत्कर्ष हस्तिनापुर की तरफ से छबील लगाई गई जिसमें भीषण गर्मी के दौर में राहगीरों को शरबत पिलाया गया।

श्री निर्जला एकादशी समिति 510 आर्मी बेस वर्कशॉप मेरठ के तत्वधान में निर्जला एकादशी के उपलक्ष में तपती गर्मी में ठंडाई वितरण कर राहगीरों की प्यास बुझाई गई। 510 आर्मी बेस वर्कशॉप के मुख्य द्वार के पास निर्जला एकादशी समिति द्वारा विशाल ठंडाई वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों राहगीरों को ठंडाई से निर्मित शरबत का वितरण किया गया। बताया गया कि यह आयोजन पिछले 55 वर्षों से निरंतर किया जा रहा है। कार्यक्रम का शुभारंभ महाप्रबंधक (उत्पादन) कर्नल बीके मागो द्वारा किया गया। पूजा अर्चना के बाद ठंडाई वितरण का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा किया गया। इस अवसर पर सोमपाल सिंह, संजय गुप्ता, रवि रस्तोगी, गोपीचंद, संदीप कुमार, मनीष सक्सेना, अमृतांशु रस्तोगी, भगवान सिंह, यशपाल शर्मा जांगिड़, गुलशन कुमार, सरदार भगवान सिंह, योगेश कुमार, नीरज पाल, रीना पाल, तथा वर्कशॉप के अनेक सैनिक एवं असैनिक कर्मचारियों और महिलाओं का योगदान रहा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts