आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने किया शिक्षकों का सम्मान 

- भव्य समारोह में सम्मान पाकर हर्षाये शिक्षक
 मेरठ। 
गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः। गुरुः साक्षात् परं ब्रह्म तस्मै श्री गुरवे नमः॥
उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी व सदैव छात्र हित में प्रयासरत रहने वाला आईआईएमटी विश्वविद्यालय छात्रों को शिक्षित करने वाले शिक्षकों के सम्मान का भी सदैव ध्यान रखता है। इसी उद्देश्य के साथ आज आईआईएमटी विश्वविद्यालय में भव्य शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से आये 60 माननीय प्रधानाचार्य व 220 शिक्षकों को सम्मानित किया गया।
शनिवार शाम को आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह का शुभारंभ माननीय मुख्य अतिथि आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता जी, प्रति कुलाधिपति डॉक्टर मयंक अग्रवाल जी, श्री एच एम राउत जी, श्री प्रेम मेहता जी, सुशील सिंह जी, महिपाल शर्मा जी द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता जी
 ने कहा कि ईश्वर हमें जीवन प्रदान करता है और शिक्षक हमें सम्मानित जीवन जीने के लिए उपयुक्त शिक्षा प्रदान करता है। ग्रंथों में भी शिक्षकों को ब्रह्मा के समान माना गया है। प्रत्येक व्यक्ति जीवन पर्यंत अपने शिक्षक का सम्मान करता है। आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने शिक्षकों का सम्मान कर अपनी गौरवशाली परंपरा को निभाया है।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा कि आईआईएमटी विश्वविद्यालय की परंपरा रही है कि वह अपने ही नहीं बल्कि दूसरे संस्थानों में कार्य करने वाली शिक्षकों का भी पूर्ण सम्मान करता है। उन्होंने कार्यक्रम में आने वाले प्रधानाचार्य व शिक्षकों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम विद्धवान युवाओं का निर्माण करने को प्रेरित किया।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति डॉक्टर मयंक अग्रवाल जी ने अपने संबोधन में छात्रों को सदैव अपने शिक्षकों का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि शिक्षक ही आपके जीवन को सार्थक उद्देश्य बताने तथा उसे प्राप्त करने का माध्यम होता है। गुणकारी शिक्षा ही जीवन को लक्ष्य और सफलता प्रदान करती है।
तत्पश्चात शिक्षकों को सम्मान करने का सिलसिला शुरू हुआ। सर्वप्रथम विभिन्न स्कूलों से आए प्रधानाचार्य को सम्मानित किया गया। इसके बाद शिक्षकों को सम्मान प्रतीक चिन्ह भेंट कर समाज हित में किए जा रहे शैक्षिक कार्य के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम आयोजन में डॉ संदीप कुमार डायरेक्टर एडमिन, डॉक्टर नीरज शर्मा डीएसडब्ल्यू, डॉ एके चौहान,  डॉ सतीश कुमार सिंह, आशा यादव, रचना चौधरी, एकता शर्मा का विशेष योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts