आईआईएमटी विश्वविद्यालय में वृहद रोजगार मेला का समापन, 259 को मिली नौकरी

- मेरठ कैंट विधायक श्री अमित अग्रवाल ने चयनित अभ्यर्थियों को वितरित किये नियुक्ति पत्र
मेरठ। 
 आईआईएमटी विश्वविद्यालय गंगानगर में आयोजित वृहद रोजगार मेला ने युवाओं को नौकरी का अवसर प्रदान कर सफलता के नये आयाम छुए। आज रोजगार मेला मे 928 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया जिनमें 259 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। रोजगार पाकर युवाओं के चेहरे खुशी से खिल गये। रोजगार मेले मे विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित युवाओं को मेरठ कैंट विधायक श्री अमित अग्रवाल द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये गये।
आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर, मेरठ के विशाल प्रांगण में गैर तकनीकी रिक्ति तथा तकनीकी रिक्ति हेतु वृहद रोजगार मेला का आयोजन किया गया। गुरूवार सुबह जिलाधिकारी मेरठ श्री दीपक मीणा जी ने पूजन कर रोजगार मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता, श्री शशिभूषण उपाध्याय सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय, आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य श्री पीपी अत्री मौजूद रहे। जिलाधिकारी महोदय ने रोजगार मेला में आई कंपनी प्रतिनिधियों और अभ्यर्थियों से वार्ता की और भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। रोजगार मेले मे नौकरी पाने के लिये 928 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया और 19 कंपनियों ने अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिये। चयन प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद 259 युवाओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया।
रोजगार मेला के समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मेरठ कैंट विधायक श्री अमित अग्रवाल का आईआईएमटी समूह के चेयरमैन श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने स्वागत किया। रोजगार मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए श्री शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय ने कहा की चयनित अभ्यर्थी अभी से स्वयं को नौकरी पर माने। उन्होंने कहा कि यदि किसी अभ्यर्थी को अपनी सेलरी कम भी लगे तो निराश न हों क्योंकि निजी क्षेत्र में सेलरी तेजी से बढ़ती है। इस रोजगार मेले में भारतीय सेना से सेवानिवृत कर्मी को नौकरी मिलना बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रबंधन, अधिकारियों व कर्मियों का आभार व्यक्त किया।
रोजगार मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए मेरठ कैंट विधायक श्री अमित अग्रवाल जी ने चयनित अभ्यर्थियों को बधाई और भविष्य के लिये शुभकामनाएं दीं। विधायक जी ने चयनित अभ्यर्थियों को अपनी योग्यता का निरंतर विकास करने और प्रतिस्पर्धा के युग के मुताबिक स्वयं को तैयार करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ चाहते हैं की प्रत्येक परिवार में कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार अवश्य मिले। प्रत्येक युवा तकनीकी शिक्षा भी प्राप्त करे और देश के विकास में सहयोग करे। विधायक श्री अमित अग्रवाल जी ने अभ्यर्थियों से कहा की वह कड़ी मेहनत और ईमानदारी से कार्य कर अपने अधिकारियों को प्रभावित करें। यह शुरूआत है और स्वयं का विकास कर निरंतर आगे बढ़ना है। विधायक जी ने रोजगार मेला के सफल आयोजन के लिये आईआईएमटी विश्वविद्यालय और सरकारी विभागों की सराहना की।
युवाओं को सैन्य क्षेत्र की अग्निवीर योजना के बारे में जानकारी देते हुए विधायक अमित अग्रवाल ने कहा कि सरकार आपको न सिर्फ अनुशासित व्यक्ति बनायेगी बल्कि भविष्य निर्माण के लिये फंड और अवसर भी प्रदान करेगी। 25 प्रतिशत युवाओं को सेना में ही नौकरी मिलने के साथ अन्य को विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी का अवसर भी मिलेगा। यूपी सरकार ने भी पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को भर्ती करने का ऐलान किया है।
आईआईएमटी समूह के चेयरमैन श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिये क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन के कर्मियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वृहद रोजगार मेले को कुशलतापूर्वक संपन्न कराने के लिये दिन-रात एक करने वाले आईआईएमटी/सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों ने अभ्यर्थियों को रोजगार दिलाने का सार्थक प्रयास किया। उन्होंने भविष्य में आयोजित किये जाने वाले रोजगार मेला मे भी आईआईएमटी की ओर से पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। कुलाधिपति जी ने उपलब्ध नौकरी के सापेक्ष उपयुक्त अभ्यर्थी न आने को लेकर कहा कि युवाओं को रोजगार पाने के लिये अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। अग्निवीर योजना के विषय में कुलाधिपति जी ने इजरायल का जिक्र करते हुए कहा कि वहां प्रत्येक युवा को 2 साल का सैन्य प्रशिक्षण लेना आवश्यक है। यही कारण है कि इजरायल का प्रत्येक व्यक्ति सैनिक है और देश की सुरक्षा के लिये तत्पर रहता है। उन्होंने अग्निवीर योजना को युवाओं के लिये बेहद अच्छी बताते हुए इसमें शामिल होने के लिये प्रेरित किया।
कार्यक्रम का मंच संचालन डा0 फरहा हाशमी ने किया। मंच पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री योगेश मोहनजी गुप्ता, श्री शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक सेवायोजन कार्यालय, आईटीआई साकेत के प्रधानाचार्य श्री पीपी अत्री मौजूद रहे।
रोजगार मेला के सफल आयोजन में सेवायोजन कार्यालय से सचिन कुमार सेवायोजन अधिकारी, श्री राजीव सपरा प्रधान सहायक, आईटीआई साकेत से बनी सिंह चैहान तथा आईआईएमटी विश्वविद्यालय से डीन डीएसडब्ल्यू नीरज शर्मा, डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन डाॅ संदीप कुमार, अमित बंसल, डा0 संजीव अग्रवाल, डा0 एके चौहान, श्रीमती आशा यादव, डा0 पृथ्वी सिंह, डा0 प्रियांका राणा, रिचा चौहान, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts