दिल्ली का मुंडका अग्निकांड



केजरीवाल ने दिए न्यायिक जांच के आदेश
 हादसे में मरने वालों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजा की घोषणा
नई दिल्ली (एजेंसी)।
बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में बीती शाम तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस भीषण आग में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। फिलहाल 29 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।
 शनिवार पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घटनास्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए। इसके साथ दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार शाम मुंडका मेट्रो स्टेशन के समीप एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई ,जबकि 12 लोग घायल हो गए। डीसीपी समीर शर्मा के अनुसार, इस घटना में 29 लोगों की गुमशुदशी की रिपोर्ट थाने में आई है। इनमें 24 महिलाएं एवं पांच पुरुष शामिल हैं।
वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी मुंडका अग्निकांड पर गहरा दुख जताया ।
शवों की तलाश में जुटी एनडीआरएफ
बाहरी जिला पुलिस डीसीपी समीर शर्मा का कहना है कि अभी एनडीआरएफ की टीम जगह की सफाई कर रही है और देख रही है कि वहां कोई है तो नहीं। अभी तक हमें 27 शव मिले जिसमें 25 की पहचान नहीं हुई है। अभी आगे फॉरेंसिक डीएनए के साथ चेक करेगी। गायब हुए 29 लोगों की लिस्ट जारी हो गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts