प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली युवतियों व महिलाओं को वितरीत किये प्रमाण पत्र 

मेरठ। केनरा बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा बेरोजगार युवतियों एवं महिलाओं के 30 दिवसीय ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रमाण पत्र वितरण हुआ, जिसमें 35 महिला अभ्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरण किया गया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  एमएलव्यास, परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण ने अपने सम्बोधन में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं पार्लर का कार्य कर बेहतर रोजगार के अवसर प्रदान हो। 

विशेष अतिथि  प्रमोद कुमार, मुख्य प्रबंधक,एसबीआई मेरठ ने बैंक द्वारा संचलित महिला उधमी योजनाओ को बताते हुये कहा कि समाज में हो रहे स्वरोजगार प्रशिक्षण से कही ना कही हमारी सोच बदल रही है। समाज में बदलाव लोगों की सोच विचार पर निर्भर करता है। किसी भी देश या समाज की सफलता उसके नागरिको की सोच पर निर्भर करता है।

संस्थान के निदेशक शिव सिंह भारती  ने बताया कि संस्थान का मुख्य लक्ष्य रोजगारपरक प्रशिक्षण प्रदान कर बेरोजगारों को रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करना है और संस्थान इसमें काफ ी हद तक सफल भी हुआ है। उन्होंने संस्थान द्वारा चलाये जा रहे अन्य नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में बताया और कहा कि संस्थान का प्रचार व प्रसार करना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने प्रशिक्षण उपरान्त लोन सुविधाओं के बारे में भी अवगत कराया तथा सभी प्रशिक्षणार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।कार्यक्रम का संचालन संस्थान के रमेश चन्द्र जोशी वरिष्ठ ट्रेनिंग कोर्डिनेटर द्वारा किया गया।  इस अवसर पर प्रशिक्षण की प्रशिक्षिका बबीता शर्मा अपने अनुभवों को प्रशिक्षार्थियों संग सांझा किया जो कि भविष्य में उनके लिए उपयोगी साबित होगा। कार्यक्रम में माधुरी शर्मा, रोहित यादव,रवि कुमार आदि उपस्थित रहे। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts