राज्यपाल मलिक बोले पीएम कहें तों छोड दूंगा पद 

 मेरठ पहंचने पर मीडिया से शेयर किया रिटायरमेंट प्लान 

 वेस्ट यूपी को हाईकोर्ट बेंच दिलाने की लडाई लडूंगा

मेरठ। सोमवार को मेरठ पहंचे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भाजपा में होकर भी भाजपा सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते रहे हैं। सरकार में रहकर सरकार के खिलाफ बोलने पर वह उनका दो टूक जवाब है। उनका कहना है  कि असली बात वही है कि सरकार के साथ भी रहो और सवाल भी उठाओ। उनका कहना हैकि अगर मैं गलत सवाल उठाता हूं तो जिस दिन पीएम मोदी कह देंगे कि पद छोड़ दो, उस दिन मैं गवर्नरशिप छोड़ दूंगा।

मेरठ कालेज के छात्र रह चके मेघालय के राज्यपाल सोमवार को  मेरठ बार एसोसिएशन की ओर से पं. नानक चंद सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल ने अपना रिटायरमेंट प्लान बताया। उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद किसानों की लड़ाई लडूंगा। किसानों के साथ पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की लड़ाई भी लडूंगा। रिटायरमेंट के बाद हाईकोर्ट बेंच के आंदोलन में भी कूदूंगा।

गर्वनर सत्यपाल मलिक ने कहा कि वेस्ट यूपी को हाईकोर्ट बेंच जरूर मिलनी चाहिए। मैं इसके लिए पॉलिटिकली भी दिल्ली के लोगों से मिलकर इस मुद्दे को हल कराने का प्रयास करूंगा। इससे वेस्ट यूपी के लोगों में काफी नाराजगी है। बेंच यहां आते.आते कई बार रुकी है। रिटायरमेंट के बाद किसानों और बेंच के लिए लड़ूंगा। पहले भी वकीलों के आंदोलन में खड़ा रहा हूंए आगे भी इस लड़ाई में शामिल रहूंगा।

लालकिले पर निशान साहिब फहराना गलती नहीं

राज्यपाल ने कहा कि जिन लड़कों ने लालकिले पर झंडा फहराया, वह कोई गलती नहीं थी। वह झंडा किसी पार्टी का नहीं था। उन्होंने निशान साहिब फहराया, जिसके नीचे हजारों सिखों ने कुर्बानियां दीं, वह अपवित्र झंडा नहीं है।

पेट्रोल.डीजल महंगा होने पर राज्यपाल ने सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि महंगाई बड़ा इशू है। सरकार चाहे तो पेट्रोल की महंगाई खत्म हो सकती है। यहां की सरकार इस पर काम क्यों नहीं कर रही। वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद के मसले पर उन्होंने कहा कि जनता के मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ज्ञानवापी मस्जिद का मसला उठा रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को राजनीतिक करियर के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts