सपा के पूर्व व‍िधायक की श‍िकायत पर गरजा बुलडोजर

बलरामपुर में पूर्व सांसद के अवैध कब्जे ध्‍वस्‍
बलरामपुर।
जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर के कब्जे वाली जमीन पर अंतत: प्रशासन का बुलडोजर चल ही गया। तुलसीपुर नगर से सटे गांव शीतलापुर में स्थित पूर्व सांसद के आवासीय परिसर और सामने की करीब 25 बीघा जमीन उनके कब्जे से खाली कराकर शिकायतकर्ता को दे दी गई। यह कार्रवाई सपा के पूर्व विधायक मशहूद खां के भाई अब्दुल महमूद खां की शिकायत पर की गई है।
नगर पंचायत चेयरमैन फिरोज पप्पू की हत्या के आरोप में पूर्व सांसद बेटी, दामाद व तीन अन्य के साथ जेल में हैं। बेटी जेबा रिजवान को जमानत मिल गई है, लेकिन अब तक रिहाई नहीं हुई है। बुधवार करीब 11.30 बजे राजस्व व पुलिस की टीम पूर्व सांसद के आवास पर शिकायत कर्ता के साथ पहुंची।
डुग्गी मुनादी कराने के साथ आवास के सामने की जमीन पर बनी बाउंड्रीवाल और बरामदा व एक कमरा गिरा दिया गया। खेत में लगी सब्जी कद्दू, भिंड़ी, लौकी, तरोई, मिर्चा की फसल की जोताई करा दी गई। साथ ही कोठी के गेट नंबर दो व उससे लगी चहारदीवारी को भी ढहा दिया गया।
उप जिलाधिकारी मंगलेश दुबे ने बताया कि अब्दुल महमूद खां ने शिकायत की थी कि उनके दो गाटा संख्या की लगभग 25 बीघा जमीन पर पूर्व सांसद व उनके परिवार के लोगों ने कब्जा कर लिया है। उसी के तहत जमीन खाली कराई गई है।
पांच थानों की पुलिस रही मुस्तैद
 पूर्व सांसद के कब्जे वाली जमीन खाली कराने के लिए एक प्लाटून पीएसी के साथ पांच थानों की पुलिस तैनात रही। प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह ने बताया कि तुलसीपुर के साथ हर्रैया सतघरवा, पचपेड़वा, जरवा व गैंसड़ी पुलिस की निगरानी में जमीन खाली कराई गई है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts