ब्लॉक प्रमुख पति के खिलाफ खोला मोर्चा पंचायत स्टॉफ ने की स्थानांतरण की मांग

मेरठ। दौराला ब्लाक के ब्लॉक प्रमुख पति पर एडीओ पंचायत और उनके स्टॉफ ने अभद्रता करने का आरोप लगाया। एडीओ पंचायत के साथ स्टॉफ ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। अधिकारियों और कर्मचारियों ने सीडीओ, केंद्रीय मंत्री को शिकायती पत्र भेजकर स्थानांतरण करने की मांग की है।
एडीओ पंचायत दौराला रामेश्वर दयाल ने बताया कि सरकार के निर्देश पर गांवों में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई कराई जा रही है। इसी के साथ रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। आरोप है कि गत सोमवार को ब्लॉक प्रमुख पति ऋषिपाल भंडारी ने उन्हें बुलाया और अभद्रता करते हुए उनके आदेश के बिना सफाई न करने की बात कहीं। एडीओ पंचायत ने बताया कि बीडीओ दौराला के सामने ब्लॉक प्रमुख पति उनसे अभद्रता करते रहे। जबकि वहां ब्लॉक प्रमुख शर्मिष्ठा देवी भी मौजूद थीं। इस मामले की जानकारी एडीओ ने ग्राम प्रधानोंए सफाई कर्मचारियों व स्टॉफ को दी तो रोष फैल गया। एडीओ पंचायत समेत स्टॉफ के लोग तथा सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए ब्लॉक परिसर में ही धरना देते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। इस दौरान लावड़ से दौराला की ओर आ रहे केंद्रीय मंत्री डॉण् संजीव बालियान के काफिले को कर्मचारियों ने रुकवा लिया और उनको मामले की जानकारी देते हुए शिकायती पत्र दिया। केंद्रीय मंत्री ने जांच का भरोसा दिया।
उधरए ब्लॉक प्रमुख पति ऋषिपाल भंडारी ने कहा कि वे अपनी पत्नी ब्लाक प्रमुख शर्मिष्ठा के साथ गए थे। प्रमुख द्वारा बडकली और पोहल्ली गांव में अनियमितताओं की शिकायत मिलने पर एडीओ पंचायत से सीआर मांगी थी। इसको लेकर एडीओ पंचायत प्रमुख से ऊंची आवाज में बात कर रहे थे। मेरे द्वारा बीच में बोलने पर उन्होंने हंगामा करा दिया। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts