बिजनौर के पटाखा गोदाम में विस्फोट

 छत गिरी, तीन कारीगर झुलसे

बिजनौर।
बिजनौर की एक पटाखा गोदाम में सुबह जबरदस्त ब्लास्ट हो गया। विस्फोट होने से गोदाम की छत गिर गई। पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से इलाके में दहशत फैल गई। वहीं विस्फोट में तीन पटाखा कारीगर बुरी तरह से झुलस गए। झुलसे हुए लोगों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस भी घटना स्थल पर मौजूद है।
दरअसल यह दर्दनाक हादसा आज बिजनौर के नहटौर थाना क्षेत्र के नूरपुर पर उस वक्त हुआ जब एक पटाखा गोदाम / फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग लगने से गोदाम में भयंकर विस्फोट हुआ फिस्फोट की गूंज से पूरा नगर दहल उठा और गोदाम की छत उड़ गई। सुबह सवेरे हुए हादसे से लोगो मे दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि अंदर पटाखे बनाने का काम किया जा रहा था जिससे पहले आग लगी और फिर विस्फोट हुआ इस हादसे में तीन कारीगर बुरी तरह झुलसे हुए बताये जा रहे है।
लाइसेंसी बताई जा रही दुकान
एसपी डा. धर्मवीर सिंह का कहना है की नहटौर में मुबारक हुसैन और शाहिद हुसैन दो भाइयों की पटाखा भंडारण और बनाने की दुकान है। लाइसेंस भी बताया जा रहा है। आज सुबह दुकान में आग लग गई मौके पर दमकल और पुलिस की टीम ने आग बुझा दी है। अभी तक किसी जन हानि की सूचना नहीं है, लेकिन कुछ लोग ज़रूर इंजर्ड हुए होंगे मामले की पूरी जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts