आईएएस पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में जेल गई

रांची (एजेंसी।
मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड की अवधि बुधवार को समाप्त हो गई। आईएएस पूजा सिंघल को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी होने के बाद आईएएस पूजा सिंघल को आठ जून तक के लिए होटवार जेल भेज दिया गया है।
जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि कोर्ट से आर्डर आने के बाद आईएएस पूजा सिंघल जेल आएंगी, जहां पर सामान्य कैदी की तरह रहेंगी। उनके लिए कोई भी विशेष व्यवस्था नहीं की गई है। ईडी ने आज सुबह पूजा सिंघल का मेडिकल परीक्षण करवाया। डॉक्टरों की टीम ईडी के दफ्तर आई और जांच करने के बाद उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है।
पूजा सिंघल को पहली बार पांच दिन, दूसरी बार चार दिन और तीसरी बार पांच दिन के रिमांड पर लिया गया था। बुधवार को ही उनकी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत भी पूरी हो रही थी।
उल्लेखनीय है कि गत छह मई को ईडी ने पूजा सिंघल के करीबियों के रांची और बाकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। दरअसल, झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था। इस मामले में ईडी ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी। छापेमारी में 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद हुए। इनमें 17 करोड़ रुपये चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह के आवास से बरामद हुए थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts