कामयाबी जरूर मिलेगी, बस मेहनत मत छोड़िये -आरजे आरती मल्होत्रा

सफलता के लिये प्रयोगाात्मक ज्ञान बेहद जरूरी- डा.रीमा वार्ष्णेय

विद्या के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में हुआ कार्यशाला का आयोजन

 Meerut-विद्या नॉलेज पार्क स्थित पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में आज एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें ऑल इंडिया रेडियो एफएम रेनबो की प्रख्यात आरजे आरती मल्होत्रा ने पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों को रेडियो की दुनिया की जानकारी दी तो गिनिज वर्ल्ड रिकार्ड विजेता व लेखक डा.तिलक तंवर ने कंटेट संबंधी विषयों से रूबरू करवाया। 

 



विद्या नॉलेज पार्क स्थित पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में शुक्रवार को एक दिवसीय कार्यशाला ‘रेडियोशाला एवं कंटेंटशाला’ का आयोजन हुआ जिसमें आरजे आरती मल्होत्रा ने रेडियो की दुनिया से विद्यार्थियों को रूबरू करवाया तो डा.तिलक तंवर ने कंटेट संबंधी विषयों की जानकारी दी। कार्यक्रम का शुभारंभ सेमिनार हॉल में दीप प्रज्ज्वलन व विद्यागान से हुआ तो अतिथियों का स्वागत पौध भेंट कर किया गया। वीआईएफटी की निदेशिका डा.रीमा वार्ष्णेय ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि सैद्धांतिक ज्ञान से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है प्रयोगाात्मक ज्ञान जिसके लिये यह कार्यशाला का आयोजन किया गया है। रेडियोशाला की मुख्य प्रशिक्षक आरजे आरती मल्होत्रा ने कहा कि जीवन में सही दिशा में मेहनत करने से कामयाबी अवश्य मिलती है। मंजिल तक पहुंचना आसान नहीं होता। कंटेंटशाला’ के प्रशिक्षक डा.तिलक तंवर ने कहा कि हरेक व्यक्ति जीवन में शून्य से ही शुरूआत करता है। निरंतर अभ्यास से ही लिखना सीख सकते हैं। 


इसके बाद पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के स्टूडियो में कार्यशाला का आयोजन किया गया जहां आरती मल्होत्रा ने छात्रों को रेडियो की दुनिया की जानकारी विस्तार से दी तो डा.तिलक तंवर ने लेखन कौशल की बारीकियों से परिचय करवाया। अंतिम सत्र में दोनों प्रशिक्षकों का छात्राओं ने साक्षात्कार लिया। इस मौके पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के डीन डा.नवीन चंद्र लोहनी भी मौजूद रहे।  

कार्यक्रम का सफल संचालन फैशन विभाग की छात्रा नंदिनी सलूजा ने किया। इस मौके पर विभागाध्यक्ष डा.ममता भाटिया के साथ सहायक प्रवक्ता अविनाश् कुमार, सोनाक्षी शर्मा, सूरज देव प्रसाद और तीनों वर्ष के विद्यार्थी मौजूद रहे।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts