मातृ दिवस पर बच्चों ने धोए मां के चरण,पहनाया पटका


मेरठ। पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा मातृ दिवस के अवसर पर चरण स्पर्श कार्यक्रम का आयोजन सात फेरे  रेस्टोरेंट गढ़ रोड पर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बच्चे द्वारा अपनी माता श्रीमती मुकेश सिंह, लक्ष्मी शर्मा, ऋचा सिंह , पिंकी ,नीलम,  सुरभि जी  के चरण धो कर , पटका पहनाकर आशीर्वाद प्राप्त किया और मातृ दिवस के अर्थ को कृतार्थ किया।
आयुष पीयूष ने कहा की हमारे शास्त्रों में माँ को देवताओं के समान पूजनीय बताया गया है। इस संसार में माँ की तुलना किसी अन्य से नहीं की जा सकती। परिवार में माँ का महत्व सबसे बड़ा है। घर-परिवार को सम्भालने के साथ माँ अपनी सन्तान का पालन-पोषण भी करती है और उसका प्रत्येग दुःख-दर्द दूर करने के लिए दिन-रात रहती है। विपुल सिंघल ने इस अवसर पर कहा कि दुनिया में हर इंसान का अस्तित्व उसकी माँ के कारण ही होता है। भगवान ने इस संसार के पालन-पोषण के सारे अधिकार माँ को दिए हैं। फिर चाहे वह इन्सान हो या जानवर हो। माँ हर रूप में अपने बच्चों को पालती है। एक व्यक्ति की सफलता के पीछे उसके माँ के दिए संस्कार ही होते हैं।
इस मौके पर आयुष गोयल, पियूष गोयल, विपुल सिंघल, डॉ ओमवीर सिंह, ज्ञानेंद्र कुमार, सौरभ सिंह ,रुद्राक्ष चौधरी, गगन धामा, विनायक आर्य, दीया आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts