मिशन शक्ति 4 : नारी सुरक्षा,  सम्मान व स्वावलंबन को विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

भारत के संविधान व प्रशासनिक व्यवस्था के विषय में छात्राओं का कराया अवगत

      मिशन शक्ति के अंतर्गत हेल्पलाइन के बारे में दी जानकारी

मुजफ्फरनगर, 27 मई 2022।मिशन शक्ति 4 के अंतर्गत शुक्रवार को सनराइज पब्लिक स्कूल बुढ़ाना में नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के लिए विधिक साक्षरता शिविर व सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि तहसीलदार सतीश चंद बघेल व डॉ राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति ने किया। अतिथियों का स्वागत व सम्मान सुशील गर्ग विद्यालय प्रबंधक ने प्रतीक चिन्ह व पटका भेंटकर किया। कार्यक्रम का आयोजन डॉ राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति/प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट की ओर से किया गया। कार्यक्रम के अंत में सनराइज पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य विनीत कुमार द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया।

तहसीलदार सतीश चंद बघेल ने बालिकाओं /छात्राओं को मिशन शक्ति 4 के अंतर्गत विभिन्न हेल्पलाइन नंबर जैसे 102 स्वास्थ्य सेवा,108 एंबुलेंस सेवा,181 महिला हेल्पलाइन,1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन व 1098 चाइल्ड लाइन के विषय में विस्तार से जानकारी दी। विधिक साक्षरता शिविर के अंतर्गत छात्र छात्राओं को विधि, भारत के संविधान व प्रशासनिक व्यवस्था के विषय में विस्तार से बताया गया। इसके अलावा कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, जिसमें सभी छात्राओं को डॉ राजीव कुमार ने यातायात के नियमों की जानकारी दी और यातायात के नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई।

डॉ राजीव कुमार ने बताया कार्यक्रम में सड़क सुरक्षा- जीवन रक्षा से संबंधित एक प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया गया, जिसमें सफल छात्र- छात्राओं -स्नेहा, आकांक्षा, स्वाति , उर्वशी, शगुन ,पायल गोयल, विराट व सिद्धार्थ को तहसीलदार ने पुरस्कृत किया । कार्यक्रम में कानूनगो वारिस अली व शिवराज सिंह शामिल हुए। कार्यक्रम में संजीव बंसल, पूजा व मोनिका का विशेष सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts