गैंगस्टर यशपाल तोमर पर मेरठ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ग्रेटर नोएडा में 135 बीघा जमीन कुर्क

मेरठ। पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड में चर्चित गैंगस्टर यशपाल तोमर पर मेरठ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा में 135 बीघे जमीन की कुर्की की है। जमीन की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है। ग्रेटर नोएडा में जिला स्तरीय एंटी टास्क फोर्स समिति ने चिटहेरा भूमि घोटाले के मुख्य आरोपी यशपाल तोमर और उसकी कंपनी को भू-माफिया घोषित कर दिया था। समिति ने ग्रेनो वेस्ट में हिंडन के डूब क्षेत्र में अवैध कॉलोनी काटने वाले पांच कालोनाइजर को भी भू-माफिया घोषित किया था। कुर्की की कार्रवाई के दौरान मौके पर सहायक पुलिस अधीक्षकध्क्षेत्राधिकारी ब्रहमपुरी विवेक यादव, तहसीलदार दादरी, लेखपाल चिटहैडा, एसएचओ दादरी, एसएचओ परतापुर जनपद मेरठ व निरीक्षक अपराध थाना परतापुर भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

   मेरठ पुलिस ने बताया कि ब्रह्मपुरी थाने में यशपाल तोमर के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वह गैंगस्टर एक्ट में भी वांछित है। पुलिस ने इसकी संपत्ति की जानकारी निकाली तो पता चला कि अपने तीन नौकर कर्मवीर, बेलू और कृष्णपाल के नाम पर यहां जमीन ली है। तीनों का एक जॉइन अकाउंट खुलवाया है। यशपाल के ससुर ज्ञानचंद के अकाउंट से उस खाते में रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया। जिस खातों से ट्रांजेक्शन हुए हैं, उनको फ्रीज कर दिया गया है। जमीन का मुआवजा भी इसी खाते द्वारा जमा किया गया था, जो प्राधिकरण ने दिया था। इस खाते से बड़े चेक द्वारा रुपये निकाल लिए गए। वह रुपये यशपाल तोमर तक पहुंचाए गए। इसकी जांच परतापुर कोतवाली कर रही है।

   मूलरूप से बागपत के रमाला गांव निवासी यशपाल इस समय दिल्ली के पटपड़गंज स्थित यूनेस्को अपार्टमेंट में रहता है। समिति ने यशपाल से जुड़ी फर्म त्रिदेव रिटेल प्राइवेट लिमिटेड को भी भू-माफिया घोषित किया है। फर्म दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित दिवान सी अपार्टमेंट के पते पर पंजीकृत है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts