नौकर की हत्‍या के बाद मालिक ने भी लगाई फांसी
सहारनपुर।
सहारनपुर में सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। यहां ननौता थाना क्षेत्र के गांव सोना अर्जुनपुर में मालिक ने पहले अपने नौकर की हत्‍या कर दी और बाद में खुद भी फांसी पर झूल गया।
बताया जा रहा है कि 42 वर्षीय मालिक विनोद पुत्र ठाकुर महेंद्र सिंह ने अपने नौकर 35 वर्षीय प्रवीण कोरी को मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद फांसी पर लटक कर खुद भी आत्महत्या कर ली। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।
घटना की जानकारी के बाद एसपी देहात सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। ननौता थाना अध्यक्ष, फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड समेत खुद एसपी देहात सूरज राय मौके पर पहुंचे। एसपी देहात ने बताया कि नौकर प्रवीण कोरी के स्वजन लगातार मालिक के घर पहुंच कर कई दिनों से उनके बारे में जानने की कोशिश कर रहे थे। नौकर प्रवीण कोरी के परिजनों ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। एसपी देहात सूरज राय ने कहा कि पूरा मामला हत्या और उसके बाद आत्महत्या का लग रहा है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
ननौता क्षेत्र के गांव सोना अर्जुनपुर में किसान का शव आम के पेड़ से झूलता हुआ मिला जबकि लगभग डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर उनके नौकर प्रवीण का सिर व हाथ कटा शव ट्यूबवेल की होदी (कमरे में) में मिला। स्क्वाड टीम व फॉरेंसिक टीम के जांच किए जाने के बाद दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।
बताया जाता है कि 42 वर्षीय किसान विनोद राणा पुत्र महेंद्र शुक्रवार को खेत में चल रहे ट्यूबवेल को बंद करने की बात परिवार सदस्यों को बताकर आए थे। जब देर रात तक वह घर वापस नहीं लौटे तो उसकी तलाश शुरू की गई। शनिवार को सुबह लगभग 8 बजे जब ग्रामीण खेतों में कृषि कार्य करने पहुंचे तो विनोद राणा का शव उन्हीं के खेत के निकट एक आम के पेड़ से रस्सी से बंधा हुआ झूलता हुआ मिला।
बदबू आने पर चला पता
विनोद राणा के स्वजन का कहना है कि उसने इसी ट्यूबवेल से दिन के समय खेतों में पानी भी चलाया था उस समय यहां ना तो कोई बदबू थी और ना ही कोई शव। इनका मानना है कि प्रवीण के शव को देर शाम यहां लाकर फेंका गया है। जबकि यहां से लगभग डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर बने ट्यूबवेल के एक होदी (कमरे में) से बदबू आ रही थी लोगों द्वारा देखने पर पता चला कि यहां सिर व दोनों हाथ कटा परवीन का शव प्लास्टिक की पन्नी में लिपटा हुआ पड़ा था शव में कीड़े चल रहे थे। शव की हालत को देखते हुए लग रहा था कि कई दिन पूर्व उसकी हत्या की गई और शव यहां फेंका गया।
स्‍वजन ने दर्ज करा रखी थी गुमशुदगी
बताया जाता है कि प्रवीण 19 अप्रैल से लापता था जिसकी गुमशुदगी स्वजन द्वारा थाना नानौता में दर्ज कराई गई थी। मौके पर पहुंचे एसपी देहात सूरज राय का कहना है कि प्रथम दृष्टया विनोद राणा द्वारा आत्महत्या की गई प्रतीत होती है जबकि प्रवीण की हत्या की गई है। पोस्टमार्टम के बाद आगे कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts