पूर्व विधायक मुख्तार पर ईडी का शिकंजा

लखनऊ विकास प्राधिकरण से मांगा संपत्तियों का ब्योरा

लखनऊ।
जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी से जुड़ी लखनऊ की संपत्तियों की तलाश तेज हो गई है। ईडी ने मुख्तार अंसारी और उनके परिवार के नाम से दर्ज लखनऊ की संपत्तियों का ब्योरा मांगा है। ईडी का पत्र मिलते ही प्राधिकरण में हड़कंप मच गया। मानचित्र और रजिस्ट्री सेल में मुख्तार अंसारी, उनकी पत्नी, बेटे और गुर्गे शकील के नाम से दर्ज संपत्तियों की रिपोर्ट खंगाली गई।
मुख्तार अंसारी से जुड़ी संपत्तियों पर लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पिछले दिनों कई कार्रवाई की है। हजरतगंज में अवैध रूप से बने एक अपार्टमेंट गिराने के साथ कई संपत्तियों पर बुलडोजर चला है। अब ईडी की ओर से मुख्तार अंसारी से जुड़ी संपत्तियों को लेकर पूरी रिपोर्ट मांगी गयी है। ईडी ने आवास विकास परिषद के अलावा कई विभागों को भी पत्र भेजा है। प्राधिकरण के मानचित्र और रजिस्ट्री सेल में मुख्तार अंसारी की संपत्तियों की रिपोर्ट तैयार की गई है। इस रिपोर्ट को जल्द ही प्राधिकरण के अधिकारी ईडी को सौंपेंगे।
इन रिपोर्ट के आधार पर मुख्तार अंसारी व उनके परिवार के अलावा गुर्गे शकील की कई संपत्तियां ईडी जब्त कर सकता है। प्राधिकरण के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक ईडी की ओर से पत्र मिलने के बाद मुख्तार अंसारी से जुड़ी संपत्तियां खंगाली जा रही हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts