महिला डाक्‍टर ने सहेली को फावड़े से काटा

 समलैंगिक रिश्ते में आई खटास बनी हत्या कारण

वाराणसी।
कपसेठी थाना क्षेत्र के मटुका (तख्खू बावली) गांव में गुरुवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे पार्लर संचालिका कंचन पटेल की घर के दूसरे तल पर फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी गई। करीबियों के अनुसार गांव में ही पक्‍की सहेली राखी वर्मा (बीएएमएस) ने फावड़ा से गला काटकर हत्या कर दी और हत्‍या के बाद मौके पर ही बैठी रही।
परिवार वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से फावड़ा सहित हत्यारोपी डाक्‍टर राखी वर्मा को हिरासत में ले लिया और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी नीरज पांडे सीओ बड़ागांव जगदीश कालीरमन भारी फोर्स के साथ मौके पहुंच गए। मृतका के पति संजय पटेल मीरजापुर जिले में भूमि परीक्षण अधिकारी के पद पर तैनात हैंं।
इस बाबत आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी बड़ागांव ने बताया कि आरोपिता ने बताया कि दोनों के बीच पूर्व से समलैंगिक संबंध थे। पुलिस के अनुसार दोनों के बीच संबंध में इन दिनों परिजनों के हस्‍तक्षेप से खटास आने लगी थी। इसकी वजह से दोनों के बीच विवाद हुआ और आक्रोश में हत्‍या करने के बाद वहीं पर बैठी रही और मृतका के पति को हत्‍या करने के बाद खुद फोन करके पूरी घटना भी बताई। इसके बाद लोगों को वारदात की जानकारी हो सकी।
सुबह वारदात की जानकारी होने के बाद लोग चौंक गए और जाकर देखा तो पाया कि महिला का गला कटने से मृत्यु हो चुकी है। मौके पर कपसेठी पुलिस दलबल के साथ पहुंची और फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया। पुलिस आरोपी महिला को अपनी गाड़ी से कपसेठी थाने ले गई है। वहीं परिवार वालों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं जिसे भी इस वारदात की जानकारी हुई वह मौके पर पहुंचा और वारदात की जानकारी ली।
स्‍थानीय लोगों के अनुसार मृतका ब्यूटी पार्लर चलाने का काम करती थी। दोनों आपस में काफी करीबी थीं और अक्‍सर दोनों का मिलना जुलना होता था। इस दौरान विवाद होने की वजह से मारपीट और फावड़े से काटकर हत्‍या कर दी।
पुलिस ने मौके पर मौजूद फावड़े को भी कब्‍जे में लेने के साथ फारेंसिक टीम से साक्ष्‍य जुटाना शुरू कर दिया है। टीम ने हत्‍या के लिए हथियार के तौर पर फावड़े को ही मुख्‍य वेपन माना है। वहीं हाथापाई और अन्‍य साक्ष्‍यों के लिए टीम सुबूत जुटा रही है। वहीं दूसरी ओर आपसी संबंधों की कहानी सामने आने के बाद लोगों के होश उड़ गए। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने इसी वजह से हत्‍या की बात कुबूली है। परिजनों के दबाव की वजह से दोनों के बीच दूरी होती जा रही थी। आखिरकार दोनों के बीच दूरी की बातें खुलेआम होने लगीं तो गुरुवार को संबंधों की परिणति एक की हत्‍या के रूप में सामने आई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts