भदोही ब्लॉक स्तरीय स्वास्थ्य मेलाः सीएचसी सुरियावां अव्वल

भदोही (प्रभुनाथ शुक्ला)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर संपूर्ण उत्तर प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इस अवसर पर ब्लॉक स्तरीय  मेले का आयोजन प्रदेश भर में किया जा रहा है।
इसके तहत ब्लॉक सुरियावां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी मेले का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें स्वास्थ्य विभाग, आयुष, युवा कल्याण केंद्र, दिव्यांग ,बाल विकास परियोजना, खाद्य रसद, शिक्षा विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन सहित अन्य विभागों के स्टाल लगे थे जो अपने विभाग से संबंधित योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दे रहे थे। इस दौरान लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाने के बाद दवा लिया। पांच सौ से अधिक लोगों ने स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लिया और सैकड़ों लोगों ने जांच कराया।
 भव्य आयोजन और मरीजों की भीड़ को देख कर के गदगद हुए सांसद रमेश बिंद ने कहा यहां पर उत्कृष्ट स्वास्थ्य मेले में अच्छी भीड़ और सफल आयोजन के लिए अधीक्षक आरबी पाठक की सराहना की और केंद्र सरकार की योजनाओं से लोगों को जागरूक किया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी यस के चक ने कहा यहां पर व्यवस्था के साथ-साथ किसी भी कर्मचारी या व्यक्ति द्वारा किसी भी स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली।
इस मौके पर सांसद रमेश बिंद, भाजपा के जिलाध्यक्ष विनय श्रीवास्तव, जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरुद्ध त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख सुरियावा, अधीक्षक आरबी पाठक, डॉ. विपिन कुमार यति, डॉ. दीपक मिश्रा, आलोक गुप्ता, सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts