इच्छा शक्ति आत्मविश्वास और दूरदृष्टि सफलता के मूल मंत्र
 सीसीएस के तिलक पत्रकारिता एवं  जनसंचार स्कूल में विशेष व्याख्यान का आयोजन
मेरठ। अपनी संस्कृति से जुडे रहकर अपने हौसलों को उडान देंगे तो हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता। इच्छा शक्ति आत्मविश्वास और दूरदृष्टि सफलता के मूल मंत्र हैं। यह बात चौधरी चरण सिंह विवि के तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल में इमेज कंसल्टेंट एवं सॉफ्ट स्किल ट्रेनर मदिहा शाह रसूल ने विद्यार्थियों को व्यक्तित्व निर्माण विषय पर आयोजित विशेष व्याख्यान में व्यक्त किए।
    उन्होंने कहा कि आपके व्यक्तित्व में देह भाषा की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। आपको अपनी छवि को एक ब्रांड के रूप में प्रस्तुत करना होगा। उन्होंने व्यक्तित्व विकास के लिए एबीसीडी का मंत्र दिया। जिसमें एपियरेंस बिहेवियर कम्यूनिकेशन और डिजिटल फुट प्रिंट सम्मिलित तकनीकी के इस युग में हमें तकनीकी से परिचित होने के साथ ही उसे प्रयोग करने में भी पारंगत होना पडेगा।
अपनी वेश भूषा का ध्यान रखना होगा। सादगी और सरलता के साथ हमें आकर्षक बनना होगा। भारतीय संस्कृति मूल्य और परंपराओं को आत्मसात करते हुए प्रोफेशनल बनना होगा। शीशे के सामने खडे होकर स्वयं से सामना कर हम अपने आत्मविश्वास की जांच कर सकते हैं तथा उसे मजबूत बना सकते हैं।
हमें किसी की नकल नहीं करनी है, अपनी स्वयं की पहचान बनानी है। ये पहचान किसी चमत्कार से नहीं बन सकती, यह मेहनत और अभ्यास से ही बनेगी। कार्यक्रम का संचालन साक्षी शर्मा ने किया। अमरीश पाठक ने मादिया शाह रसूल का परिचय कराया। प्रो.ज प्रशांत कुमार ने स्वागत किया। इस अवसर पर लव कुमार, अजय मित्तल, बीनम यादव तथा विभाग की छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।
हर सप्ताह वीकेंड अभिव्यक्ति के नाम से होने वाली प्रतियोगिता जिसमें वाद.विवाद, क्विज और अपने स्वयं की प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका दिया जाता है। जिसमें डिबेट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनस सैफी, द्वितीय मयंक पांडे, वहीं क्विज प्रतियोगिता में लाजपत हाउस को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। जिसमें प्रतिभागी थे सूर्य प्रताप, भारत अधाना, मयंक पांडे, गौरव, जिया मन्तशा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts