बांदा में जिपं सदस्य श्वेता की मौत का मामला

   पति व पूर्व डीआइजी ससुर समेत चार पर हत्या का मुकदमा

बांदा।
भाजपा की जिला पंचायत सदस्य की मौत के मामले में भाई ने शराब एवं तहबाजारी ठेकेदार पति व पूर्व डीआइजी ससुर समेत चार ससुरालीजनों के विरुद्ध हत्या व दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें 50 लाख रुपये की मांग करने के साथ तहरीर में लड़का पैदा करने के लिए दबाव बनाने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए है। पुलिस आरोपित पति को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है।
मोहल्ला इंदिरा नगर निवासी भाजपा की जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर का शव बुधवार दोपहर घर के अंदर बेडरूम में फंदे से लटका मिला था। घटना के बाद से उसके मायके चित्रकूट जिले के कर्वी थाना क्षेत्र के शंकरबाजार गोकुलपुरी निवासी पिता धर्मवीर व भाई ओमकार ने ठेकेदार पति दीपक सिंह गौर व पूर्व डीआइजी ससुर राजबहादुर सिंह समेत अन्य ससुरालीजनों के विरुद्ध हत्या कर शव फंदे में लटकाने का आरोप लगाया। हालांकि पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फंदे में लटकने से मौत होना सामने आया है।
ससुराल व मायके वालों के बीच चल रहे वाद विवाद को लेकर पुलिस ने गुरुवार तड़के ओमकार की तहरीर पर आरोपित पति, पूर्व डीआइजी ससुर, सास पुष्पा व जेठ अधिवक्ता धनंजय के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना व हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। तहरीर में भाई की ओर से आरोप लगाए गए हैं कि पति समेत सभी ससुरालीजन लगातार पीटकर प्रताड़ित करने के साथ व्यवसाय करने के लिए 50 लाख रुपये की मांग करते थे। लड़का पैदा करने के लिए दबाव बना रहे थे।
वाट्सएप पर श्वेता ने दी भाई को दी थी जानकारी
ओमकार के मुताबिक इसकी जानकारी बहन ने उसे फोन व वाट्सएप पर आडियो व वीडियो रिकार्डिंग के जरिए दी थी। जिसको लेकर 26 अप्रैल को वह अपनी मां विभा व मौसी पप्पी के साथ उसके घर पहुंचा था और आपत्ति जाहिर की थी।  जिसमें पति का कहना था कि उसके पिता रिटायर्ड पुलिस अधिकारी हैं। वह खुद बीजेपी का कद्दावर नेता है।  दीपक ने रुतबा बताते हुए कहा था कि अगर मैं  श्वेता मार दूंगा तो उसके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं करेगा। उसे मारकर दूसरी शादी कर लूंगा। जिसमें वह दीपक को समझाकर वापस चले गए थे। घटना के दिन सुबह करीब नौ बजे दोबारा बहन श्वेता का फोन आया था। जिसमें उसने बताया था कि तुम लोगों के जाने के बाद फिर मुझे पीटा है। मारने की धमकी दी है। इसके बाद उन्हें उसकी बेटी से घटना होने की जानकारी मिली है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts