दो हत्यारोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

सरधना (मेरठ) चुनाव की रंजिश के चलते किसान की हत्या करने वाले दो फरार आरोपी आए पुलिस की गिरफ्त में आवश्यक पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को भेजा है ।

 गौरतलब है कि सरधना थाना क्षेत्र के  बपारसी गांव में ग्राम प्रधान चुनाव को लेकर हुई रंजिश के तहत बीते वर्ष 25 मई को  हुए संघर्ष में किसान सुरेंद्र पुत्र हंसराज गंभीर घायल हो गया था जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी हत्या के मामले में 12 लोग नामजद किए गए थे । जिनमें से 8 अरोपयों  पुलिस ने पहले ही जेल भेज दिया था । थाना प्रभारी लक्ष्मण वर्मा ने बताया कि सुरेंद्र हत्याकांड में अभी तक फरार चल रहे दो और आरोपियों शेर सिंह तथा दीपक सिंह को पुलिस ने बपारसी नदी के पुल से से गिरफ्तार कर लिया है। तथा आवश्यक कार्यवाही के बाद  दोनों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में दो और आरोपी फरार चल रहे हैं । जिनकी धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।  आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में थाना इंस्पेक्टर लक्ष्मण वर्मा, उप निरीक्षक योगेश गिरी कांस्टेबल गजेंद्र सिंह, दीपक मलिक तथा ससिल कुमार शामिल रहे।

गांव बपारसी निवासी दीपक पुत्र सुरेश ने थाने में तहरीर देते हुए बताया था कि 25 मई 2021 की शाम करीब 6 बजे वह अपने घर पर काम कर रहा था तभी गांव के ही विनोद, सुबोध रवि पुत्रगण कालू, अशोक पुत्र बुद्ध सिंह, नरेन्द्र उर्फ लाल्ला पुत्र जगरूप, मन्टू उर्फ हरपाल पुत्र बुद्ध सिंह, आकाश पुत्र सतीश शेर सिंह पुत्र हरपाल, आकाश पुत्र अशोक, दीपक पुत्र भवी सिंह, दुष्यन्त पुत्र शक्ति पूर्व की रंजिश के चलते एक राय मशवरा होकर अपने हाथों में लोहे की रोड, सरिये, फरसे व बलकटी लेकर गाली-गलौच करते हुए मैन गेट तोडकर जबरदस्ती घर में घुस कर मेरे व मेरे पिता सुरेश, भाई कृष्ण व ताऊ सुरेन्द्र व ताऊ के पुत्र रोहित पर जान से मारने की नियत से हमला किया था। मौके पर पहुंची  पुलिस ने सभी घायलों को उठाकर उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सरधना में भर्ती कराया, घायलो की गम्भीर हालत को देखते हुए सरधना सीएचसी के चिकित्सकों ने सुरेश, रोहित व सुरेन्द्र को मेरठ के प्यारेलाल अस्पताल में रेफर कर दिया था, जहाँ पर इलाज के दौरान उसके ताऊ सुरेन्द्र की मौत हो गयी थी,  दीपक ने उक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने दीपक की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। इस संबंध में सरधना पुलिस द्वारा मु0अ0सं0 0253/21 धारा147,148,149,452,323,504,506,307,302  से सम्बन्धित अभियुक्तगण  सुबोध पुत्र कालू , रवि उर्फ रविन्द्र पुत्र कालू व  अशोक पुत्र बुद्ध सिंह निवासीगण ग्राम बपारसी  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।  शेष आरोपियों की तलाश की जा रही थी। जिसके बाद अब दीपक पुत्र भवि सिंह व शेर सिंह पुत्र हरपाल सिंह को भी मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts