पंचायती राज दिवस पर पंचायतों का हुआ सम्मान

हमें शहरों के साथ स्मार्ट गांव भी बनाने हैंः सीएम योगी

जालौन।
जालौन जिले के मुहम्मदाबाद में डकोर ब्लॉक के ऐरी रमपुरा गांव में पंचायती राज दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होने के लिए पहुंचे। उनके पहुंचते ही पंडाल जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा। इससे पहले सीएम ने सचिवालय परिसर और प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद अन्न-प्रासन और महिलाओं को गोद भराई कराई।
साथ ही, ग्रामपंचायत के द्वारा कराए गए कार्यों का लोकार्पण किया। इन कार्यक्रमों का प्रसारण एलईडी पर दिखाया गया। बता दें कि ऐरी रमपुरा ग्राम पंचायत और जालौन जिला पंचायत का चयन राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार के लिए हुआ था। इस मौके पर सीएम योगी ग्राम प्रधान और जिला पंचायत अध्यक्ष को भी अवॉर्ड से सम्मानित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए।
इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि हमें स्मार्ट शहर के संग स्मार्ट विलेज भी बनाने हैं। यदि गांव के लोगों की सकारात्म सोच प्रधान के संग मिले, तो प्रत्येक गांव को विकसित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विकास का विकल्प नहीं, विकास की तमन्ना होनी चाहिए। इसी से गांव स्मार्ट बन सकेंगे। इस दौरान योगी जी ने क्षेत्र में 10वीं तक स्कूल के निर्माण की घोषणा भी की। साथ ही, प्राइमरी हेल्थ पोस्ट बनाई जाएगी, जिसे आगे चलकर प्राथमिक चिकित्सालय के रूप में विकसित किया जाएगा।
सपा विधायक को भी मंच पर स्थान
कार्यक्रम में मंच पर केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद भानु प्रताप वर्मा, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। सबसे खास बात ये रही कि मंच पर कालपी से सपा विधायक विनोद चतुर्वेदी को भी स्थान मिला, जबकि भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी से चुनाव लड़ने वाले छोटे सिंह और पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह जादौन नीचे बैठे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts