सेफएक्सप्रेस ने भायला, गुजरात में अपना 69वां अल्ट्रा-मॉडर्न लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया ~

~ नई सुविधा से गुजरात क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा ~                                                               



भायला, गुजरात, 29 अप्रैल, 2022: भारत की सबसे बड़ी सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक्स कंपनी, सेफएक्सप्रेस ने गुजरात में अपना अल्ट्रा-मॉडर्न लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया है। यह अत्याधुनिक सुविधा अहमदाबाद राजकोट, नेशनल हाईवे- 47 पर स्थित है। इस अवसर पर, गुजरात स्थित भायला में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क का शुभारंभ करने के लिए सेफएक्सप्रेस के वरिष्ठ व्यक्तियों के रूप में श्री एस के जैन, उपाध्यक्ष; श्री नारायण जयन, एसोसिएट उपाध्यक्ष- गुजरात; श्री मनोज मित्तल, कॉर्पोरेट हेड, कार्गो रिलेशनशिप मैनेजमेंट सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।


गुजरात, भारत में एक महत्वपूर्ण आर्थिक और औद्योगिक केंद्र के रूप में पहचान रखता है। यह भारत में कपास का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक है, यही कारण है कि इसे 'भारत का मैनचेस्टर' कहा जाता था। गुजरात, सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक्स के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। यह नया लॉजिस्टिक्स पार्क, लॉजिस्टिक्स के लिए एक आधार के रूप में काम करेगा और सभी भारतीय राज्यों, विशेष रूप से आस-पास के जिलों और मैन्युफैक्चरिंग हब्स के साथ कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करेगा।


भायला, गुजरात में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सुविधा 2 लाख वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई है, जो अल्ट्रा-मॉडर्न ट्रांसशिपमेंट और 3PL सुविधाओं से लैस है। यह तेजी से कनेक्टिविटी प्रदान करते हुए इस क्षेत्र की भंडारण संबंधी जरूरतों को बढ़ावा देगी। नया लॉजिस्टिक्स पार्क क्रॉस-डॉक है, जो एक साथ 30 से अधिक वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग को सक्षम बनाता है। इसमें 80 फीट से अधिक का कॉलम-लेस स्पैन है, जो बिना किसी समस्या के माल की आवाजाही की सुविधा प्रदान करता है। हर मौसम में माल की लोडिंग और अनलोडिंग को सक्षम करने के लिए यह सुविधा 16 फीट चौड़े कैंटिलीवर शेड से लैस है।


लॉजिस्टिक्स सुविधा में आपात स्थितियों से निपटने के लिए आवश्यक अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षित व्यक्ति शामिल हैं। यह सुविधा प्रकृति के अनुकूल पहल और टेक्नोलॉजी का एक आदर्श मिश्रण है। साथ ही यह इंटिग्रेटेड रेनवॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को प्रखर रखती है, इसमें एक समर्पित ग्रीन ज़ोन है और यह ऊर्जा संरक्षण के लिए दिन के समय में सूर्य के प्रकाश का उपयोग करेगी। लॉजिस्टिक्स सुविधा को ऑपरेट करना अत्यधिक सुव्यवस्थित है, जो गुजरात से पूरे भारत में सभी जगहों के लिए देश का सबसे तेज़ ट्रांजिट-टाइम सुनिश्चित करता है। इसके इंफ्रास्ट्रक्चर को एक मजबूत आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर और एक कुशल वेयरहाउस मैनेजमेंट सिस्टम द्वारा समर्थित किया जाएगा।


क्षेत्र में स्थित इंडस्ट्रीज़ और मैन्युफैक्चरर्स की बढ़ती माँग में सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक्स की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। भायला, गुजरात में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधी अंतर को कम करने और उनकी सप्लाई चैन और लॉजिस्टिक्स जरूरतों को प्रभावी ढंग और कुशलता से पूरा करने में मदद करने का इरादा रखता है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts