मेरठ के 60वें जिलाधिकारी होंगे दीपक मीणा, पश्चिमी यूपी से है गहरा नाता, के  बालाजी  प्रतीक्षारत


मेरठ। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार सुबह कई जिलों के जिलाधिकारी के तबादले किए हैं। इसमें मेरठ के जिलाधिकारी के बालाजी को भी प्रतीक्षारत कर दिया गया है। उनके स्थान पर सिद्धार्थनगर के डीएम दीपक मीणा को मेरठ का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। दीपक मीणा मेरठ के 60वें जिलाधिकारी होंगे।  

बता दें कि के.बालाजी मेरठ में 13 सितंबर 2020 से तैनात थे। अपनी तैनाती के दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव, एमएलसी चुनाव कराए।
बताया गया कि के बालाजी केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर जाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने शासन में फाइल लगाई है। इसलिए अभी प्रतीक्षारत रखा गया है।
नवनियुक्त डीएम दीपक मीणा का पश्चिमी यूपी से गहरा नाता
मेरठ के नए डीएम बने 2011 बैच के आईएएस दीपक मीणा का पश्चिमी यूपी से गहरा नाता रहा है। ट्रेनिंग के बाद उनकी पहली पोस्टिंग 2012 में अलीगढ़ में हुई थी। इसके बाद ये आजमगढ़ में जॉइंट मजिस्ट्रेट बने। यहां के बाद फिर अलीगढ़ में कुछ महीने के लिए जॉइंट मजिस्ट्रेट रहे।
14 अगस्त 2014 से 10 अक्टूबर 2014 तक सीडीओ बुलंदशहर रहे। 19 अक्तूबर 2014 से 12 अप्रैल 2015 तक सीडीओ अलीगढ़ रहे। यहां के बाद सीडीओ आगरा, मैनपुरी और सहारनपुर रहे। 26 अप्रैल 2017 को श्रावस्ती जिले के डीएम बने और 8 जून 2019 को सिद्धार्थ नगर के डीएम बने। दीपक मीणा मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले है। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल में बीटेक किया है।
नगर आयुक्त का भी तबादला
मेरठ के नगर आयुक्त का भी तबादला कर दिया गया है। नगर आयुक्त मनीष बंसल को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts