55 लाख का सोना लेकर कारीगर फरार

 सर्राफ ने दर्ज कराया मुकदमा

मेरठ। सर्राफ की दुकान पर काम करने वाला पश्चिम बंगाल का कारीगर 55 लाख का सोना लेकर फरार हो गया। सोने का वजन एक किलो सौ ग्राम है।  काफी तलाश करने के बाद भी सुराग नहीं मिलने पर कारीगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
सदर रविंद्रपुरी निवासी विनायक पुत्र रामू शिंदे का सदर सर्राफा बाजार में विनायक ज्वेलर्स के नाम से शोरूम है। उनके यहां काम करने वाला कारीगर रंजन कुमार निवासी पुलिया संबश ग्राम पश्चिम बंगाल सोने के आभूषण तैयार करता था। दो दिन पहले शोरूम से कारीगर को एक किलो सौ ग्राम सोना दिया गया था। वह आभूषण बनाने के लिए सोने को अपने घर ले गया लेकिन वापस नहीं लौटा। कारीगर को काफी तलाशा लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। एसआइ आरिफ अली का कहना है कि सर्राफ की तहरीर पर कारीगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मोबाइल काल डिटेल से उसकी तलाश की जा रही है। कारीगर के करीबियों से भी पूछताछ की जाएगी।
पूर्व भी हो चुकी ऐसी घटनाएं
सराफा बाजार से सोना लेकर कारीगर पहले भी पश्चिम बंगाल भाग चुके हैं। 27 फरवरी को नौचंदी थानाक्षेत्र के जयदेवी नगर निवासी सर्राफ संजय रस्तोगी का तीन लाख रुपये का सोना लेकर बंगाली कारीगर तरीकुर्रहमान फरार हो गया था। नौ फरवरी को शहर के सर्राफ कमल चड्ढा का 90 लाख रुपये का सोना लेकर कोलकाता के आरामबाग निवासी कारीगर फिरोज फरार हो गया था। कारीगर को एक किलो सात सौ ग्राम सोना आभूषण बनाने के लिए दिया था। लगातार ऐसी घटनाओं के बाद भी सर्राफ कारीगरों पर भरोसा कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts