यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात

छात्र न लें कोई तनावः सीएम योगी

गोरखपुर।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में यूक्रेन से लौटे छात्रों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी के कुल 2,290 छात्र यूक्रेन में रह रहे थे। इनमें गोरखपुर से 74 बच्चे वहां थे, 2,078 छात्र वापस आ चुके हैं, शेष को लाने की तैयारी की जा रही है।
सीएम ने छात्रों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप युद्धग्रस्त क्षेत्र से आए हैं तो आपको किसी भी तरह का तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है, आपको मानसिक रूप से स्वस्थ रहना होगा।
सीएम योगी ने बताया कि यूक्रेन में यूपी के 2290 छात्र थे, जिनमें से 2078 छात्र को सफलता पूर्वक वापस लाया जा चुा है। यह सब पीएम मोदी के प्रयासों से ही संभव हुआ है। किसी अन्य देश की सरकार ने अपने छात्रों के वापस लाने का प्रयास तक नहीं किया और न ही इस मामले को संज्ञान में लिया। मगर, पीएम मोदी पहले दिन से ही इसे मामले को लेकर बैठक करते रहे।
उन्होंने कहा कि उन्होंने चार मंत्रियों को भेजा, जिन्होंने छात्रों के लिए सारी सुविधाओं की व्यवस्था कराई। यूपी सरकार के भी अधिकारी दिल्ली एयरपोर्ट पर लगाए गए हैं, जो छात्रों को वहां से यूपी भवन ठहराकर उनके घरों तक पहुंचा रहे हैं।
पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम के प्रयासों से ही रोमानिया, पोलैंड और हंगरी से संबंध बेहतर होने के कारण मदद मिली और सभी सुविधाएं मिली।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts