दिल्ली-पंजाब में पकड़ा गया आरडीएक्स

हेडिंग- गाजीपुर फूल मंडी में मिला आईईडी विस्फोटक
नई दिल्ली (एजेंसी)।दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। जांच करने पर पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक मिला है। इसके साथ ही दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और पंजाब को दहलाने की कोशिशें नाकाम कर दी गई है।
जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया तो सबसे पहले सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैग के आसपास के एरिया को खाली करा दिया। बम की कॉल सुबह 10.30 मिली थी।
घटना की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी मौके पर पहुंची और फिर जेसीबी को बुलाया गया। यहां एक गहरा गड्ढा खोदकर बम को निष्क्रिय किए जाने की खबर सामने आ रही है।


भारत-पाक सीमा पर पांच किलो विस्फोटक बरामद
अमृतसर। स्पेशल टास्क फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक सीमा के पास धनोए कला गांव से आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की है। इसी के साथ पाकिस्तान की पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान बड़ा धमाका करने की साजिश नाकाम कर दी गई है।
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी आतंकियों ने उक्त आरडीएक्स को चुनाव के दौरान धमाके करने के लिए भेजा है। पकड़ा गया आरडीएक्स 5 किलो से ज्यादा बताया जा रहा है।
बरामदगी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट है और सीमा पर रहने वाले तस्करों की तलाश में जुटी है। उधर, चार संदिग्धों को राउंडअप कर पूछताछ की जा रही हैl

No comments:

Post a Comment

Popular Posts