डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की तैयारी के बारे में ली जानकारी 

- कोरोना प्रोटोकॉल पालने कराने के दिए निर्देश 

बुलंदशहर, 7 जनवरी 2022। जनपद में कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक पांडे ने प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की।  बैठक में शतप्रतिशत टीकाकरण कराने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराये जाने के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं नामित नोडल अधिकारियों, उप जिलाधिकारी के साथ बैठक करते हुए कार्यो की विस्तृत रूप से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। टीकाकरण कार्य से सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है उन्हें शीघ्र टीका लगवाया जाए। साथ ही जिन लोगों द्वारा टीके की प्रथम डोज लेने के बाद दूसरी डोज नहीं ली गई हैं उन्हें कड़ी चेतावनी देते हुए दूसरी डोज लगवायी जाए। साथ ही कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए व्यापक प्रचार प्रसार कराते हुए लोगों में कोविड नियमों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। चिकित्सालयों में कोविड मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराये जाने के भी निर्देश दिए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीके सिंह ने बताया कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। जनपद में एल-1, एल-2 सहित कोविड-19 अस्पताल को संचालित करने के लिए टीम तैयार कर दी गई हैं। जिसके तहत जनपद के एसएस जटिया अस्पताल खुर्जा में 100 बेड का कोविड अस्पताल तैयार हो गया है। वही जिला अस्पताल समेत जनपद में 18 ऑक्सीजन प्लांट की संचालित हैं। जनपद में हर रोज कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts