लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में टीकाकरण शिविर का आयोजन 

मुजफ्फरनगर, 7 जनवरी 2022।लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में शुक्रवार को टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 15 से 18 वर्ष के करीब 350 किशोरों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। शिविर में किशोरों ने भी बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज कराई। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया शुक्रवार को आयोजित शिविर में 15 से 18 वर्ष के करीब 350 किशोरों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया गया। सभी ने उत्साह पूर्वक वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण के लिए आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, स्कूल का आईडी लाना अनिवार्य है ताकि टीकाकरण समय से बिना किसी त्रुटि के किया जा सके।

टीकाकरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रधानाचार्य हरिओम गणपति सहस्त्रबुद्धे ने कहा सभी छात्र इस टीकाकरण अभियान को एक उत्सव के रूप में मनाएं। उन्होंने कहा कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने छात्रों के साथ साथ अभिभावकों से भी टीकाकरण अभियान से जुड़ने की अपील की। प्रधानाचार्य ने छात्रों को निर्देश दिया कि वह अपना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट डाउनलोड कर लें। आगामी परीक्षा में उन्हें वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखकर ही सम्मलित किया जाएगा। विद्यालय में टीकाकरण अभियान पर अभिभावकों ने भी प्रसन्नता व्यक्त की। इसके लिए उन्होंने विद्यालय प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। विद्यालय में हुए टीकाकरण कार्यक्रम में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मखियाली के चीफ फार्मासिस्ट शशिकांत के निर्देशन में आशा सुपरवाइजर पिंकी रावत और आशा रेखा जोशी तथा इंटर्न फार्मेसिस्ट अनस और चाँद मिंया की टीम ने छात्रों को टीके लगाये।

कार्यक्रम में महेश कुमार, मनोज गर्ग, पंकज त्यागी, अजय वत्स, विशाल शर्मा, शुभम जैन, राजकमल वर्मा, पवन सैनी, आशीष शर्मा, रवि कुमार, गौरव भारद्वाज, प्रविंद्र सिंह, अर्जुन कुमार आदि शिक्षकों का सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts