भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत से मिलने सिसौली पहुंचे संजीव बालियान और राजू अहलावत

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान व भाजपा नेता राजू अहलावत आज सुबह भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश कौट से मिलने सिसौली पहुंचे। जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री सांसद संजीव बालियान ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत से मुलाकात कर सबको चौंका दिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा को जीत दिलाने के अभियान में जुटे संजीव बालियान ने सोमवार को सिसौली में नरेश टिकैत के घर जाकर उनसे मुलाकात कर नए राजनीतिक कयासों को जन्म दे दिया है। इस इलाके में किसान और जाट ही जीत हार का फैसला करते हैं, इसलिए भाजपा किसान संगठन और किसान नेताओं को मनाने की लगातार कोशिश कर रही है। इस लिहाज से बालियान-टिकैत की मुलाकात को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


बताया जा रहा है कि मुलाकात के बाद नरेश टिकैत ने कहा कि संजीव बालियान हमारे परिवार के आदमी है। यहां सबको आने का अधिकार है। कोई किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हो, यहां सबको आने का अधिकार है। टिकैत साहब ( महेंद्र सिंह टिकैत ) के जमाने से ही लोग यहां आशीर्वाद लेने आते रहे हैं। कुछ दिन पहले नरेश टिकैत के हाथ का ऑपरेशन हुआ था और बालियान उनकी तबियत का हालचाल लेने के लिए ही उनके घर गए थे।


आपको बता दें कि नरेश टिकैत, राकेश टिकैत के बड़े भाई हैं, जिन्होंने तीन कृषि कानूनों के विरोध में सरकार के खिलाफ दिल्ली-उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर एक साल से भी लंबे समय तक धरना दिया था। राकेश टिकैत ने वर्तमान में भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और लगातार वो भाजपा सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। नरेश टिकैत, सरकार के खिलाफ आंदोलन करने वाले प्रमुख संगठनों में शामिल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है। उन्होंने हाल ही में सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान भी किया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान से यूटर्न ले लिया था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts