द्विदिवसीय कोरोना टीकाकर शिविर का आयोजन

 मेरठ। भारत सरकार की पहल पर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की तीसरी लहर और नए वेरिएंट ओमीक्रॉन से बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु गुरूवार  डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, शास्त्री नगर के प्रांगण में 'द्विदिवसीय कोरोना टीकाकरणÓ शिविर का आयोजन किया गया। 



शिविर का उद्घाटन प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने किया। शिविर का आयोजन मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अर्बन हैल्थ सेंटर जाहिदपुर के अतुलनीय सहयोग से किया गया। विद्यालय में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के उन बच्चों को को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई जिनकी उम्र 15-18 वर्ष के बीच है और जिनका जन्म सन् 2007 से पूर्व हुआ है। 



बच्चे वैक्सीन लगवाने के लिए बहुत उत्साहित और जोश में थे। उन्होंने अपने अनुभव बाँटते हुए कहा कि हमें वैक्सीन लगवाने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है। हमें खुशी है कि हम अपने देश को इस महामारी से मुक्त रखने में अपना छोटा सा योगदान दे पा रहे हैं। सभी को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवानी चाहिए और इसे लगवाने के लिए दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए।   

अर्बन हैल्थ सेंटर जाहिदपुर के डॉ. विजय कराना, अनीता एनम,  प्रीति एनम,  पिंकी आशा, आरती आशा, गुड़डी आशा, मंजु आशा, पूजा आशा,रश्मि आशा और  तरुण जी,एन.एम. ने 'कोरोना टीकाकरणÓ शिविर के इस कार्य में सहयोग दिया। आज 320 बच्चों ने कोरोना का टीका लगवाया।

प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने कहा कि बच्चे देश की बहुमूल्य धरोहर है। वैश्विक महामारी कोरोना ने विश्व में उथल-पुथल मचाई हुई है। इसके कारण अनेक लोगों ने अपने जीवन को गँवाया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस समय बच्चों के जीवन को सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए कोरोना टीकाकरण करके गरिमापूर्ण योगदान दिया जा रहा है। अपने विद्यालय में इस शिविर को लगाने का उद्देश्य यही है अधिक से अधिक बच्चों का एक साथ टीकाकरण करके उन्हें कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षा प्रदान की जा सके। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts