आईआईएमटी समूह करेगा कोरोना पीड़ितों की भोजन सेवा

- कोरोेना संक्रमित परिवारों को प्रतिदिन पहुंचायेगा पौष्टिक भोजन
मेरठ। उच्च शिक्षा प्रदान करने के क्षेत्र में अग्रणी आईआईएमटी समूह अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी बखूबी कर रहा है। कोरोना संक्रमण की दो लहरों में आईआईएमटी समूह द्वारा कोरोना संक्रमित परिवारों के लिये की जा रही भोजन सेवा के अन्र्तगत लगभग 30 हजार से अधिक लोगों को शुद्ध, सात्विक और पौष्टिक भोजन प्रदान किया जा चुका है। मेरठ में आईआईएममटी विश्वविद्यालय और नोएडा में आईआईएमटी ग्रुप आॅफ काॅलेज द्वारा इस वर्ष भी कोरोना संक्रमित परिवारों को निःशुल्क भोजन सेवा प्रदान करने का कार्य शुरू किया  जा रहा है।
कोविड महामारी ने एक बार फिर से विकराल रूप धारण कर लिया है और अनेकों परिवार इसकी चपेट में आ गये हैं। कोरोना संक्रमित परिवारों के समक्ष भोजन की समस्या प्रारम्भ हो गयी है। कोरोना पीड़ितों की इस पीड़ा से आईआईएमटी परिवार का हृदय द्रवित है। मेरठ एवं नोएडा में कोरोना संक्रमित परिवारों को अपना सहयोग प्रदान करने और कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने के लिये आईआईएमटी समूह द्वारा कोरोना पीड़ितों को निःशुल्क भोजन प्रदान कराया जायेगा। शुद्ध, सात्विक और पौष्टिक भोजन संक्रमित व्यक्तियों को कोरोना संक्रमण से मुकाबला करने में सक्षम बनायेगा।
आईआईएमटी समूह के चेयरमैन श्री योगेश मोहनजी गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित परिवार से उनके रिश्तेदार और पड़ोसी भी दूरी बना लेते हैं। कोरोना का मुकाबला करने के लिये संक्रमित व्यक्ति को पौष्टिक भोजन की आवश्यकता होती हैै। मगर लोगों के सहयोग न करने और कई बार अधिक बीमार हो जाने के कारण वह भोजन बनाने या बाजार से सामग्री लाने में असमर्थ हो जाते हैं। ऐसे परिवारोें को सहयोग करने के उद्देश्य से आईआईएमटी समूह की ओर से निःशुल्क भोजन सेवा प्रदान की जा रही है। कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में भी आईआईएमटी समूह की ओर से निःशुल्क भोजन सेवा मेरठ, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के नगरीय क्षेत्र में उपलब्ध करायी गयी थी। हमारा उद्देश्य है कि कोई भी कोरोना संक्रमित परिवार शुद्ध, सात्विक और पौष्टिक भोजन से वंचित न रहे।
आईआईएमटी समूह के प्रबंध निदेशक श्री डा. मयंक अग्रवाल ने बताया कि सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए आईआईएमटी समूह द्वारा कोरोना की दो लहरों में संक्रमित परिवारों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया गया है। इस वर्ष भी जिन परिवारों के सभी सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं उन्हें यह भोजन सेवा प्रदान की जा रही है। हमारा उद्देश्य है कि लोग पौष्टिक भोजन खाकर शारीरिक रूप से सबल हों और कोरोना को पराजित करने में सक्षम बन सकें। किसी भी कोरोना संक्रमित परिवार को पौष्टिक भोजन की कमी न हो और वह जल्द से जल्द स्वस्थ हों। श्री डा. मयंक अग्रवाल जी ने विश्वास जताया कि आपसी सहयोग की भावना से जल्द ही हमारा देश कोरोना को पराजित करने में कामयाब होगा।
आईआईएमटी समूह की निःशुल्क भोजन सेवा मेरठ में आईआईएममटी विश्वविद्यालय और नोएडा में आईआईएमटी ग्रुप आॅफ काॅलेज द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। मेरठ में निःशुुल्क भोजन सेवा का लाभ उठाने के लिये मो0 नंबर 8392910070 एवं नोएडा के लिये मो0 नंबर 7302254554 पर संपर्क करें। आईआईएमटी समूह द्वारा निःशुल्क भोजन कोरोना संक्रमितों को उनके घर तक पहुंचाया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts