टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करने के लिए अंतरविभागीय व ग्राम प्रधानों के साथ की बैठक

मुजफ्फरनगर, 7 दिसंबर 2021।जिले में टीकाकरण की गति को तेज करने के जिलाधिकारी चंद्रभूषण के आदेश पर मंगलवार को तहसील खतौली में उपजिलाधिकारी जीत सिंह राय की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन का किया गया।  बैठक में अंतरविभागीय व क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधान मौजूद रहे। बैठक में कोविड टीकाकरण की दर को बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा की गई। 

ब्लॉक प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अवनीश कुमार सिंह ने बताया विभाग द्वारा कोरोना टीकाकरण की दर को बढ़ाने के लिए घर-घर जाकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को  अंतरविभागीय अधिकारियों व क्षेत्र के समस्त ग्राम प्रधानों के साथ कोविड-19 टीकाकरण को लेकर विस्तृत अभिमुखीकरण किया गया है, जिसमें ग्राम निगरानी समिति को क्रियाशील व प्रभावशाली रूप से कार्य करने के लिए संवेदीकरण किया गया। 

डॉ. अवनीश ने क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोविड टीकाकरण अवश्य कराए ताकि कोरोना की तीसरी लहर से बचा जा सके। कोरोना टीकाकरण करा कर अपना व अपनों का बचाव करें। कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। जिम्मेदार लोगों को न केवल स्वयं टीका लगवाने के लिए आगे आना चाहिए बल्कि अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी टीकाकरण के प्रति जागरूक करना चाहिए, तभी हम अपने समाज को इस बीमारी से मुक्त कर सकते हैं। 

इन बातों का रखें ख्याल 

1. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। 

2. हाथों को समय-समय पर धोते रहें और सेनेटाइज करना न भूलें

3. भीड़भाड़ वाली जगहों पर मास्क का प्रयोग करें। 

4. एक-दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखें। 

5. कोरोना टीकाकरण जरूर कराएं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts