मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी के आदेश होने के बाद काफी समय बीत जाने के बाद भी प्रशासन कब्जाधारियों से कब्जा नहीं छुड़वा पाया है। प्रशासन की इस अधूरी कार्रवाई के कारण ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष है।

ग्राम फलौदा थाना पुरकाजी में खसरा नंबर 47 पर जमीन पर माफियाओं रमेश चंद, महेश चंद, मृतक सुरेश चंद पुत्रगण भगीरथ ने काफी समय से अवैध कब्जा कर रखा है, ग्रामीणों द्वारा पहली शिकायत 27.8.2021, दूसरी शिकायत 24.9.2021 तथा तीसरी शिकायत 22.10.2021 को की गई, लेकिन अभी तक प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। यहां तक की जब इस संबंध में जिलाधिकारी के पोर्टल पर शिकायत की गई तो माफियाओं ने ग्राम प्रधान से भी झूठ बोलकर हस्ताक्षर करवा लिए और शिकायत का झूठा निस्तारण करवा दिया गया। 

ग्राम प्रधान ने बताया कि उक्त जमीन की ना तो डेल बंदी कराई गई ना ही अभी तक जमीन छुडवाई गई, मिलीभगत करके सरकारी जमीन से फसल भी कटवा दी गई। जबकि तहसील की टीम मौके पर गई थी तो 2700 मीटर जमीन फर्जी पाई गई थी। जिसमें जिलाधिकारी के आदेशानुसार टीम गठित की गई थी, जिसको आदेशित किया गया था कि समस्या का शीघ्र अतिशीघ्र समाधान कराए जाए लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ और मामला ज्यों का त्यों बना हुआ है। जिसमें मिलीभगत की बूं आ रही है। ग्रामवासियों द्वारा इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

लेटलतीफी

ग्राम फलौदा थाना पुरकाजी में खसरा नंबर 47 पर जमीन पर अवैध कब्जा, अधूरी कार्रवाई के कारण ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष है। ग्रामीणों का कहना कि प्रशासन की लेटलतीफी के कारण माफियां जमीन पर अवैध कब्जा किए हुए है हालांकि प्रशासन की कार्रवाई के बाद कुछ जमीन को भूमाफियाओं से कब्जा हटवा दिया गया था लेकिन अब भूमाफिया उसी जमीन पर गन्ना मिल की राख डलवाकर भराव कर दोबारा कब्जाने की फिराक में है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts