मुजफ्फरनगर, 29 दिसबर 2021।स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को एसडी गर्ल्स इंटर कॉलेज में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली छात्राओं की आंखों की निशुल्क जांच की गई। जरूरत के अनुसार इन छात्राओं को चश्मे भी दिये जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने कहा आज के दौर में बच्चों को आंखों की विभिन्न समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्कूलों में शिविर लगाकर नेत्र परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा आवश्यकतानुसार उन्हें चश्मे व दवा निशुल्क दी जा रही है ।

नोडल अधिकारी डॉ. दिव्या वर्मा ने कहा आंखें हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाती हैं। आंखें सभी के लिए अनमोल हैं, इसलिए इनकी देखभाल बहुत जरूरी है। आंखें हैं तो दुनिया की तमाम खूबसूरती का हमारे लिए मायने है। आंखें हमारे लिए अनमोल हैं और इसके बिना हम इस खूबसूरत दुनिया को नहीं देख सकते। हमें आंखों के स्वास्थ्य के बारे में विशेष ध्यान देने की जरुरत है। समय समय पर इनकी जांच अवश्य करानी चाहिए। इसी कड़ी में बुधवार को एसडी गर्ल्स इंटर कॉलेज में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें ऑप्टोमेट्रिस्ट हिमांशु ने स्कूली छात्राओं की आंखों की जांच की। उन्होंने बताया शिविर में 154 स्कूली छात्राओं की आंखों की जांच की गई। जांच में 20 छात्राएं ऐसी पायी गयीं जिनको चश्मे की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts