Mumbi-एण्डटीवी के 'बाल शिव का प्रसारण जब से शुरू हुआ है, तभी से दर्शक अपने चहेते बाल शिव को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आखिरकार अब इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली है, क्योंकि 6 दिसंबर 2021 को आन तिवारी बाल शिव के रूप में शो में कदम रखेंगे। आन तिवारी को बाल शिव के उनके किरदार के लिये लोगों का भरपूर प्यार और तारीफें मिल रही हैं। जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित एण्डटीवी के बाल शिव में माता एवं पुत्र - महासती अनुसुइया और बाल शिव की एक अनकही पौराणिक कथा दिखाई गई है। सबके दुलारे आन तिवारी ने अपनी भूमिका और इस शो में महासती अनुसुइया का किरदार निभा रहीं मौली गांगुली के साथ अपने ऑफ-स्क्रीन लगाव के बारे में बात की।
 
1. हमें अपनी भूमिका के बारे में बतायें ?
मैं बाल शिव की भूमिका निभा रहा हूं। वह महादेव के कई रूपों में एक है। महादेव के बाल रूप की कहानी भारतीय टेलीविजन पर इससे पहले कभी भी दिखाई या सुनाई नहीं गई है।
1. आपको अपनी भूमिका कौन सी बात सबसे ज्यादा अच्छी लगती है?
मुझे इस किरदार का लुक सबसे ज्यादा पसंद है। मैं जब कॉस्ट्यूम और मेकअप के साथ पूरी तरह से तैयार होता हूं तो बहुत अलग दिखता हूं। मुझे तैयार होने में बहुत समय लगता है, लेकिन उसके बाद जो लुक निखर कर आता है, उससे संतोष मिलता है। मुझे तो अब यह भी याद हो गया है कि मुझे पूरी तरह से तैयार करने में कितनी एसेसरीज का इस्तेमाल होता है।
2. बाल शिव की भूमिका निभाकर कैसा लग रहा है?
बहुत अच्छा लगता है। शो का हिस्सा बनकर और बाल शिव की भूमिका निभाकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। भगवान शिव मेरे सबसे पसंदीदा देव हैं और मैं उनकी पूजा करता हूं। मुझे महादेव की स्तुतियां कंठस्थ हैं और बिना रुके उन्हें कभी भी गा सकता हूं। मेरी मां ने मुझे वो स्तुतियां सिखाई हैं और इस किरदार के लिये चुने जाने से पहले ही मुझे वो पता थीं।
 
3. अपनी ऑन-स्क्रीन मां महासती अनुसुइया यानी कि मौली गांगुली के साथ
अपने रिश्ते के बारे में हमें बतायें ?
हम दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब हैं, बिल्कुल एक मां और बेटे की तरह। वह मेरी बहुत अच्छे से देखभाल करती हैं और उन्हें मेरी हमेशा ही फिक्र रहती है। मैं उनके साथ काफी समय बिताता हूं- हम साथ में खेलते हैं, बात करते हैं और एकसाथ खाना भी खाते हैं। वह मुझे बहुत लाड़ करती हैं और मैं उनके साथ बहुत खुश और सहज महसूस करता हूं।
 
4. सेट पर आपका बेस्ट फ्रेंड कौन है?
किसी एक को चुनना बहुत मुश्किल काम है। सेट पर सभी लोग मुझे प्यार और दुलार करते हैं, अनिमेश सर ( हमारे डायरेक्टर), मौली मैम (महासती अनुसुइया), शिव्या मैम ( देवी पार्वती) और हमारे मेकअप आर्टिस्ट और सभी कलाकार एवं क्रू के लोग। हर कोई मेरा अच्छे से ख्याल रखता है, मेरे साथ खेलता है और उनकी वजह से ही मुझे सेट पर काम करना अच्छा लगता है। हम सभी एक हैप्पी फैमिली बन गये हैं ।
 
'बाल शिव' में आन तिवारी को बाल शिव के रूप में देखिये, 6 दिसंबर 2021 से,
हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:00 बजे सिर्फ एण्डटीवी पर !

No comments:

Post a Comment

Popular Posts