टीकाकरण सरकार की प्राथमिकताः जिलाधिकारी

शामली, 18 नवंबर 2021।जिला अधिकारी जसजीत कौर ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अपील की कि मस्जिद-मदरसों के माध्यम से कोरोना टीकाकरण के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें। टीकाकरण का प्रचार प्रसार करें, जिससे समय रहते हुए लोग मुफ्त टीकाकरण करा सकें।
जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कहा- कोरोना टीका को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों पर बिल्कुल भी ध्यान न दें। कोरोनारोधी टीका लगाने से कोई नुकसान नहीं होगा। सभी लोगों का टीकाकरण सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए सरकार मुफ्त टीकाकरण का लाभ लोगों को दे रही है। उन्होंने धर्मगुरुओं से अपील की है अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें।
बैठकमें सभी ने आश्वासन दिया कि वह कोरोना टीकाकरण अभियान में प्रशासन का सहयोग करेंगे और वह कोरोना टीकाकरण कराएंगे। इसके साथ ही अन्य लोगों को भी कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।
मुस्लिम धर्मगुरु मुफ़्ती अकरम ने कहा -कोरोनारोधी टीका अवश्य लगवाना चाहिए, टीका से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है। वैक्सीन से न तो किसी तरह की कोई कमजोरी महसूस होगी और न ही किसी प्रकार की परेशानी होती है। उन्होंने कहा कोरोना से बचाव का एकमात्र बेहतर विकल्प टीकाकरण है। परिवार एवं समाज को सुरक्षित रखने के लिए भ्रामक बातों से ऊपर उठकर सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए। मुस्लिम समाज को किसी भी प्रकार के भ्रम-अफवाह में नहीं आना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts