कोरोना टीकाकरण जागरूकता के लिए प्रभावशाली लोगों की ली जा रही मदद

मुजफ्फरनगर, 17 नवंबर 2021। संपूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग अब घर-घर जाकर दस्तक दे रहा है। स्वास्थ्यकर्मी अब घर जाकर लोगों को कोरोनारोधी का टीका लगा रहे है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को टीका की दोनों डोज समय पर लगवाने की सलाह दी जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को एकता विहार कॉलोनी में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें समस्त मोहल्लावासियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में कोरोना टीकाकरण की अपील की और कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक भी किया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने कहा कोरोना से बचाव के लिए कोरोना टीकाकरण बेहद आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना की दोनों डोज लेना बेहद जरूरी है। उन्होंने अपील की है कि ‘जिन लोगों ने अभी तक कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाया है वह अवश्य लगवा लें तथा जिन लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है वह दूसरी डोज अवश्य लगवा लें।’ उन्होंने कहा कोरोना टीकाकरण की संख्या को बढ़ाने के लिए प्रभावशाली लोग आगे आएं ताकि सभी लोगों को टीका लगवाया जा सके।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कोई भी सामाजिक संस्था, विद्यालय, संगठन, समुदाय व हाउसिंग सोसायटी के लोग कोरोना टीकाकरण में सहयोग करने के लिए शिविर लगवाना चाहते है तो वह मोबाइल नंबर 9897665943 व 9634092094 पर संपर्क कर सकते हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा स्वास्थ्य विभाग को कोरोना टीकाकरण में अभी तक जनपदवासियों का अत्यंत सहयोग मिला है, जिसके लिए वह सभी संस्थाओं व संगठनों के प्रतिनिधियों के आभारी हैं। उन्होंने कहा उन्हें आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि सामाजिक संस्थाएं, स्वयंसेवी संगठन से जुड़े लोग स्वास्थ्य विभाग को और अधिक जोश व उत्साह के साथ टीकाकरण में सहयोग करेंगे, जिससे जनपद में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो सकेगा।
राशन डीलर धर्मपाल ने क्षेत्रवासियों से अपील की कि सभी लोग कोरोना टीकाकरण करवाएं तथा कोरोना से अपना व अपने परिवार का बचाव करें।
फार्मासिस्ट सुमित ने कहा आज एकता विहार में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों में काफी जागरूकता देखने को मिली। इसमें राशन डीलर धर्मपाल का योगदान सराहनीय है।
इस दौरान आशा सुमन, आशा राजकुमारी, फार्मासिस्ट विनित, फार्मासिस्ट सुमित, सीएचओ इब्तिशाम आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts