17 नवंबर को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या  द्वारा किया जायेगा रोजगार मेला का शुभारंभ

-  18 नवंबर को रोजगार मेला का समापन  कपिल देव अग्रवाल मंत्री व्यवसायिक शिक्षा एवमं कौशल विकास द्वारा किया जायेगा

मेरठ। आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर, मेरठ के विशाल प्रांगण में दिनांक 17 नवंबर 2021 (गैर तकनीकी रिक्ति) तथा 18 नवंबर 2021 (तकनीकी रिक्ति) हेतु दो दिवसीय वृहद स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। रोजगार मेला का शुभारंभ आज 17 नवंबर को माननीय श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी द्वारा किया जायेगा। यह रोजगार मेला लगभग 14 हजार युवाओं को नौकरी प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगा। वहीं रोजगार मेले के दूसरे व अंतिम दिन 18 नवंबर को विभिन्न कंपनियों द्वारा चयनित युवाओं को श्री कपिल देव अग्रवाल माननीय मंत्री व्यवसायिक शिक्षा एवमं कौशल विकास के करकमलों द्वारा नियुक्ति पत्र वितरित किये जायेेंगे।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय, गंगानगर में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कौशल विकास मिशन एवं आईआईएमटी विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किये जा रहे रोजगार मेला का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिये आज आईआईएमटी विश्वविद्यालय के सेमिनार हाॅल में आईआईएमटी विश्वविद्यालय और मेला आयोजन से संबंधित सरकारी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गयी। बैठक को संबांेधित करते हुुए श्री शशिभूषण उपाध्याय, सहायक निदेशक, सेवायोजन कार्यालय ने कहा कि रोजगार मेले को सफल बनाने के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाये रखना और सैनेटाईजेशन का भी पूर्णतया ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में प्रतिदिन हजारों युवाओं के आने की संभावना है। इनके रजिस्ट्रेशन और प्रत्येक जानकारी देने के लिये हेल्पडेस्क बनायी गयी हैं। मेले में आने वाली महिला अभ्यर्थियों के लिये अलग से हेल्पडेस्क होंगी जिन पर मौजूद तैनात महिलाकर्मी रजिस्ट्रेशन करायेंगी। कंट्रोल रूम से समय-समय पर जानकारी देने के अलावा जगह-जगह पर नियुक्त आईआईएमटी/सरकारी कर्मी भी अभ्यर्थियों को सहयोग प्रदान करेंगे।

आईआईएमटी विश्वविद्यालय के प्रो वीसी श्री सतीश कुमार बंसल ने मेला आयोजन को लेकर की गयी व्यवस्थाओं और दिशा-निर्देश के विषय में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेला आयोजन में आईआईएमटी विश्वविद्यालय की ओर से सारी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। मेला को सफल बनाने के लिये विवि प्रबंधन व कर्मचारी पूर्णतया तत्पर और संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में आने वाले प्रत्येक अभ्यर्थी को अपने परिवार का हिस्सा मानकर उसे सहयोग करें। सभी कर्मी अपनीे जिम्मेदारियां निभाने के साथ अभ्यर्थियों की प्रत्येक समस्या का समाधान करने को तत्पर रहें। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts