राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने किया शुभारंभ, बोले अब किसी भी संक्रमित की सांस नहीं उखड़ने दी जाएगी 

शिकारपुर सीएचसी पर ऑक्सीजन प्लांट लगना बड़ी उपलब्धि बताया

बुलन्दशहर, 16 नवम्बर 2021। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शिकारपुर पर सीएसआर फंड से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का मंगलवार को राज्यमंत्री अनिल शर्मा  और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. विनय कुमार सिंह ने विधिवत उद्घाटन किया। इस दौरान सीएचसी के कोविड वार्ड के लिए प्लांट से ऑक्सीजन आपूर्ति कर टेस्टिंग की गई। शिकारपुर सीएचसी के कर्मचारियों द्वारा उद्घाटन समारोह के दौरान प्लांट को भव्य तरीके से फूलों से सजाया गया था।

जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिकारपुर पर मंगलवार को ऑक्सीजन प्लांट शुभारंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्यमंत्री अनिल शर्मा, सीएमओ डा. विनय कुमार सिंह, सीएचसी प्रभारी डा. शशि कुमार ने संयुक्त रूप से ऑक्सीजन प्लांट का पूजा-अर्चना कर फीता काटकर शुभारंभ किया। इसके उपरांत राज्यमंत्री ने अस्पताल में बने कोविड-19 वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा शिकारपुर में कोविड-वार्ड और ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा मिलने से यहां की जनता को काफी राहत मिलेगी। यह शिकारपुर के लिए बड़ी उपलब्धि है। सीएचसी को बड़ा अस्पताल बनाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा अब शिकारपुर क्षेत्र में कोविड संक्रमण के दौरान किसी भी संक्रमित की सांस नहीं उखड़ने दी जाएगी। 
योगी सरकार ने कोविड की दूसरी लहर की चुनौतियों का मुस्तैदी से मुकाबला किया। सरकार ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने में जिस तकनीक को अपनाया, आज दुनिया उसकी नकल कर रही है। शिक्षा, चिकित्सा और सुरक्षा के मामले में यह प्रदेश देश में अग्रणी है। 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विनय कुमार सिंह ने बताया कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है, जनपद के सभी कोविड अस्पताल व सीएचसी में बनाए गए वार्ड का मॉकड्रिल किया जा चुका है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts