सरधना से साजिद कुरैशी की रिपोर्ट-----                              
 सरधना नगर भी दिन भर रहा जाम की चपेट में
सरधना (मेरठ)। मेरठ-करनाल हाइवे पर नानू के निकट गंगनहर के पुल पर रविवार को भयंकर जाम लगा रहा। जिसमें मेरठ-करनाल और चौधरी चरण सिंह कांवड़ मार्ग से दिल्ली-हरिद्वार की ओर जाने वाले सैकड़ों वाहन घंटों तक फंसे रहे। इसके अलावा सरधना नगर भी दिनभर जाम की चपेट में रहा। बस स्टैंड पुलिस चौकी चौराहे पर चारों तरफ जाम में फंसे मोहल्ले व गलियों से होते हुए अपने गंतव्य की ओर बढ़ने शुरू हुए लेकिन नगर में अंतर भी जाम लग गया।
बताते चले कि गंगनहर पर अंग्रेजों के शासनकाल में बनाया गया नानू पुल न केवल संकरा है, बल्कि काफी समय से क्षतिग्रस्त भी है। इस जगह आए दिन जाम की स्थिति बनने के कई कारण हो चले हैं। एक तो मेरठ-करनाल हाइवे पर भारी वाहनों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। दूसरे गंगनहर की पटरी पर दिल्ली- हरिद्वार के वाहनों की आवाजाही भी दिन रात रहती है। कांवड़ मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन भी टोल बचाने के चक्कर में बढ़ चुका है।
इन परिस्थितियों के बीच यहां नया पुल बनाने का काम भी शुरू किया गया है। जिसकी निर्माण सामग्री भी वाहनों की आवाजाही को बाधित करती है। रविवार को दिन भर यहां जाम के हालात देखने को मिले। शाम के समय तो हालात इतने विकट हो गए कि पुल के चारों ओर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। इस जाम को खुलवाने के लिए पुलिस प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी। सरधना मेरठ मार्ग गंग नहर पुल मेरठ करनाल मार्ग नानू गंग नहर पुल जाम की चपेट में रहे तो सरधना भी अछूता नहीं रहा सरधना में भी दिनभर लोग जान से जूझते रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts