स्विगी-जमेटों के माध्यम से वोटर्स को अवेयर करने का नया तरीका

वहीं बुधवार को 3509 नए मतदाता बने
देहरादून।यदि आपने स्विगी या जमेटों से खाना आर्डर किया है तो आप अपने वोट को लेकर भी अवेयर हो सकेंगे। स्विप कार्यक्रम के तहत वोटर्स को जागरूक करने का ये नया तरीका निकाला गया है। इससे हर किसी की नजर खाने के पैकेट पर लगे पोस्टर पर पड़ रही है तो वो कुछ देर के लिए उसको देखता रह जा रहा है।
स्विप कार्यक्रम  के जिला नोडल अधिकारी डॉ अखिलेश मिश्र ने बताया कि एक और जहाँ यूथ को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूल-कॉलेजों में अभियान चलाया जा रहा है। वहीं अधिकतर युवाओं तक ये संदेश पहुंचाने के लिए स्विगी-जमेटों का सहारा लिया जा रहा है। क्योंकि खाने के शौकीन अधिकतर लोग होते हैं। इसके लिए यूथ ही अधिकतर ऑर्डर बुक करते हैं तो सीधे उन तक पहुँचने के लिए खाने के पैकेट पर वोटर अवेरनेस के स्टिकर चिपकाये जा रहे हैं। ताकि खाने के साथ ही हर कोई अपने वोट को लेकर भी जागरूक हो जाये। उन्होंने बताया कि बुधवार को  देहरादून जिले में 3509 नए मतदाता बने हैं।
....
एडीएम की अध्यक्षता में अभियान
 वहीं बुधवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा की अध्यक्षता में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद अवस्थित उत्तरांचल यूनिवर्सिटी, ग्राफिकएरा यूनिवर्सिटी एवं पैट्रोलियम यूनिवर्सिटी में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके नये मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल किए जाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराते  हुए उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अध्यापकों को मतदाता शपथ भी दिलाई गई। 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि  जो भारतीय नागरिक 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहें हैं, ऐसे सभी युवक-युवतियां अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करायें तथा अपने सहपाठी के साथ आस-पड़ोस में रहने वाले अन्य युवक-युवतियों को भी इसके लिए जागरूक करें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts