आयुक्त व जिलाधिकारी ने महात्मा गांधी  व शास्त्री  को किया शत.शत नमन  

गांधी  व शास्त्री का जीवन अनुकरणीय, हमें दी मानवता की सेवा करने की सीख.आयुक्त

मेरठ।  आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती के अवसर पर कमिश्नरी व डीएम कार्यालय मेंं आयुक्त सुरेन्द्र सिंह व जिलाधिकारी के बालाजी ने  ध्वजारोहण किया। आयोजित कार्यक्रम में उन्होने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी  व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री  के चित्र पर माल्यार्पण किया व पुष्प अर्पित किये। 



आयुक्त ने कहा कि गांधी ने विश्व को सत्य व अहिंसा का रास्ता दिखाया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने ईमानदारी व निष्ठा से कार्य कर देष सेवा करने की सीख समाज को दी। इस अवसर पर राष्ट्रगान भी हुआ।

आयुक्त सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि सत्य व अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी का जीवन दर्षन आज भी प्रासंगिक है। हम सबको उनके बताये गये मार्ग पर चलना चाहिए। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने जय जवान जय किसान का नारा दिया। उन्होंने कहा कि इन दोनों महान पुरूषों ने मानवता की सेवा करने की सीख दी। आयुक्त ने कहा कि दोनो महापुरूष सादा जीवन व उच्च विचार वाले व्यक्ति रहे। उनका जीवन अनुकरणीय है।



  वही डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी के.बालाजी ने कहा कि हम सबको राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताये मार्ग पर चलकर ईमानदारी व निष्ठा से देश सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे मन, वचन व कर्म में एकरूपता होनी चाहिए। हम ईमानदारी व निष्ठा से कार्य करें तभी हम बापू व शास्त्री जी के सपनों का भारत बनाने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि देष की आजादी हमे आसानी से नहीं मिली बल्कि इस आजादी में महापुरूषों सहित सभी धर्मो और वर्गो के लोगों का योगदान व बलिदान रहा है। उन्होंने कहा कि मेरठ एक क्रांतिधरा है तथा देश की आजादी के लिए संघर्ष इसी धरती से प्रारम्भ हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान जय किसान का नारा इस देश को दिया। जवान और किसान इस देश की रीढ़ है।आयोजित कार्यक्रम में रामधुन भी बजाई गयी।

इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रवीणा अग्रवाल, संयुक्त आयुक्त खाद्य सत्यदेव, सांख्यिकी अधिकारी एसपीनैन ,अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी भूमि अध्यापति, नगर मजिस्टे्रट, अपर नगर मजिस्टे्रट सुनीता सिंह सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।




No comments:

Post a Comment

Popular Posts