हाईकोर्ट के आदेश व कैन्ट बोर्ड को ठेंगा दिखा रहे डेयरी संचालक


कैन्ट की करोड़ों भूमि पर अवैध कब्जा किए बैठे अवैध डेयरी संचालक मोहम्मद फारुक परवेज व आशिष 
अवैध समरसेबलो से हर रोज हजारों गैलन पानी से गोबर नालों में बहाया जा रहा है
अवैध डेयरी संचालक मोहम्मद फारुक परवेज व आशिष के आगे कैन्ट बोर्ड अधिकारी यो ने ठेके घुटने

मेरठ। महानगर से डेयरियां बहार करने को लेकर हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी मेरठ कैन्ट के सदर धर्म पुरी में मौहम्मद फारुक व उसके पुत्र आशिष व परवेज़ द्वारा अवैध पशु डेयरी बे खौफ संचालित कर रहे है  ये डेयरी कैन्ट बोर्ड की लगभग एक हजार गज भूमि जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है पर डेयरी संचालको का अवैध कब्जा है।  छावनी परिषद डेयरी संचालको के विरुद्ध आजतक कोई ठोस कार्वाही नहीं कर पाया। 
     बताया जाता है की इनके विरुद्ध छावनी अधिकारी को भी शिकायत की गई है उक्त अवैध डेयरी में लगभग 70-80 दुधारू पशु है जिससे आम रास्ता भी बाधित हो रहा है वहीं कार्ट के आदेश पर नगर निगम विभाग की कडी कार्रवाई के चलते इन डेयरी संचालको ने शहर के कुछ पशु अपने यहां रख लिए है। डेयरी संचालको द्वारा
   छावनी स्वछता अभियान में पलीता लगाने का काम कर रहे है गोबर नालों मे बहा रहे है करीबी सुत्र बताते है 60 से 70 किलो मिलावटी दुध हर रोज तैयार किया जाता है जिसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों को भी है वहीं इस मामले मे स्थानीय व्यक्ति शफीक का कहना है अवैध डेयरी संचालक फारुक परवेज़ आशिष व अन्य म.न. 34-35 को नोटिस न देकर राजस्व विभाग के अधिकारी ने जानबूझकर कर उनके नाम से लाखों रुपए नोटिस थमा दिया ।
शिकायत कर्ता का कहना है राजस्व विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध डेयरी संचालक एवं भू माफिया करोड़ों की भूमि पर अवैध कब्जा किए बैठे है ।
   वर्तमान सीईओ नावेंद्र नाथ को कैन्ट बोर्ड की सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे एवं अवैध डेयरी के मामले में राजस्व विभाग जानबूझकर गुमराह कर रहा है इसलिए सदर में आज भी अवैध डेयरी चल रही है यह आरोप रजबन से हटाई गई डेयरी संचालकों का है।
      ज्ञातव्य हो लगभग दो वर्षों पुर्व कैन्ट व शहर में अवैध डेयरियों पर विभाग ने पुलिस फोर्स के साथ कार्यवाही की गई थी जिसमें कैन्ट क्षेत्र में रजबन लालकुर्ती तोपखाने में अवैध डेयरी संचालकों पर कडी कार्रवाई करते हुए कैन्ट बोर्ड अधिकारियों ने अवैध पशु डेयरियों को हटाने के साथ साथ सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण बुलडोजरो से जमीनदोज कर दिया था सरकारी भूमि को कब्जामुक्त कराया गया  इस कारवाई से भयभीत होकर कैन्ट एएसपी पुलिस ऑफिस के निकट एक डेरी संचालक स्वयं ही अपने पशु लेकर चला गया। यह सारी कार्यवाही पुव सीईओ के दौरान की गई

No comments:

Post a Comment

Popular Posts