पाइप पेयजल परियोजनाओ के निर्माण में गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, नागरिको को उपलब्ध कराये शुद्ध व साफ जल-जिलाधिकारी

 मेरठ ।जनपद में जल जीवन मिशन अंतर्गत स्वच्छ जल घर-घर पहुंचाने पर कार्य निर्बाध रूप से जारी है। विकास भवन सभागार में जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक में जिलाधिकारी के0 बालाजी ने ग्रामीण क्षेत्रो में घर-घर जल पहुंचाने के लिए रू0 48 करोड़ 17 लाख की 37 नयी पाइप पेयजल परियोजनाओं की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की। इनमें 34 परियोजनाएं रू0 05 करोड़ से कम लागत की व 03 परियोजनाएं रू0 05 करोड़ से अधिक लागत की है।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पाइप पेयजल परियोजनाओ के निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये तथा शुद्ध व साफ जल नागरिको को उपलब्ध कराया जाये। जिलाधिकारी ने बताया कि रू0 05 करोड से कम लागत की परियोजनाओ की स्वीकृति जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति द्वारा तथा रू0 05 करोड से अधिक लागत की परियोजनाओ की स्वीकृति राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन लखनऊ द्वारा प्रदान की जाती है।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति ने रू0 05 करोड़ लागत तक की जिन 34 पाइप पेयजल परियोजनाओ की स्वीकृति दी जिसमें विकासखंड हस्तिनापुर में 06, परीक्षितगढ़ में 05, जानीखुर्द में 09, रजपुरा में 05, खरखौदा में 01, रोहटा में 03, सरधना में 02, सरूरपुर खुर्द में 02 व दौराला में 01 परियोजनाएं है। समिति ने रू0 05 करोड से अधिक लागत की जिन 03 परियोजनाओ पर अपनी स्वीकृति दी उनमें विकासखंड सरूरपुर खुर्द, माछरा व खरखौदा की 01-01 परियोजना है।
अधिशासी अभियंता जल निगम अकांशु सिंह ने बताया कि जनपद में गत माहों में 64 पाइप पेयजल परियोजनाएं स्वीकृत की गयी थी जिनमें से 55 की स्वीकृति प्राप्त हो गयी है इनमें से 48 परियोजनाओ का अनुबंध हो चुका है तथा 12 पर कार्य प्रारंभ है।
इस अवसर पर सीडीओ एस0 चैधरी, सहायक अभियंता जल निगम अमित कुमार, डा0 एस0पी0 सिंह, रमन कान्त, दीपक शर्मा, राजकुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts