लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से ठीक पहले यहां बड़ा बवाल हो गया है, जिसमे तीन किसानों की मौत हो गयी है, दर्जनों किसान घायल हो गए है ,कई गाड़ियां जला दी गयी है , भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी पहुँच रहे है , आसपास के ज़िलों से फ़ोर्स मंगा ली गयी है ,जिला प्रशासन ने एक मौत की पुष्टि कर दी है ,हालात तनाव पूर्ण बनी हुई है। 

 लखीमपुर खीरी के तिकुनियां में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद  मौर्य के केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पुर पहुंचने की ख़बर पर रविवार को हजारों किसानों ने तिकुनियां कूच कर दिया और महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने उस हेलिपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया, जहां डिप्टी सीएम का हेलिकॉप्टर उतरना था। 

   किसानों के विरोध की सुगबुगाहट पर रविवार सुबह डिप्टी सीएम का कार्यक्रम बदल गया और सुबह साढ़े नौ बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से चलकर दोपहर  वह लखीमपुर पहुंचे। बताया जाता है कि केशव मौर्य के  गांव पहुँचने से पहले ही किसानों और केंद्रीय गृह राजयमंत्री के समर्थकों में विवाद हो गया। किसानों का  आरोप है कि लखीमपुर खीरी के सांसद और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष उर्फ मोनू मिश्रा ने अपनी कार किसानों पर चढ़ा दी।और उन्हें कुचल दिया जिससे 3 किसानो की मौत हो गयी है , इससे आक्रोशित किसानों ने 2 गाड़ियां फूंक दीं। बवाल की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल तिकुनिया पहुंच गया है। लखनऊ से कमिश्नर एवं आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। आसपास के ज़िलों से पुलिस फ़ोर्स मंगाई जा रही है।  किसान 3 मौत की बात कर रहे है जबकि प्रशासन ने एक मौत की पुष्टि की है, राकेश टिकैत भी वहां पहुँच रहे है। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts