डेंगू से घबरायें नहीं, सभी सरकारी अस्पतालों में हैं पर्याप्त सुविधाएं : रणवीर प्रसाद

  मेरठ, 4 सितम्बर 2021 । जनपद के नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने शनिवार को प्यारे लाल शर्मा जिला अस्पताल का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने आमजन से अपील करते हुये कहा कि वह डेंगू बीमारी से घबराये नहीं यह लाइलाज बीमारी नहीं है इसका पूर्ण इलाज उपलब्ध है। सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से जांच बढ़ाने व निजी चिकित्सालयों के निरीक्षण करने के भी निर्देश दिये।



नोडल अधिकारी व प्रदेश के राहत आयुक्त व राजस्व सचिव रणवीर प्रसाद ने जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में स्थापित डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने वहां की स्टाफ नर्स रेणु से पूछा कि डेंगू के इलाज में क्या-क्या किया जाता है इस पर रेणु ने बताया कि सभी दवा समय पर दी जाती हैं तब नोडल अधिकारी ने पूछा कि विशेष क्या करना चाहिए। इस पर स्टाफ नर्स ने बताया कि मरीज को फ्लूड (ग्लूकोस) लगानी चाहिए। नोडल अधिकारी ने अपनी सहमति व्यक्त की व स्टाफ नर्स की प्रशंसा की। उन्होंने जिला अस्पताल के निरीक्षण में पैथोलॉजी लैब का भी निरीक्षण किया।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अखिलेश मोहन ने बताया इमरजेन्सी में दो अलग-अलग हॉलो में 30 बेड हैं, जिसमें से एक हॉल में 16 बेड है जिसे डेंगू के इलाज के लिए आरक्षित किया गया है। इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, एडीएम वित्त सुभाष चन्द्र प्रजापति, जिला सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान, प्यारे लाल शर्मा जिला चिकित्सालय के एसआईसी डा. हीरा सिंह सहित अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts