- रचना अग्रवाल

आफिस के कपड़ों में अच्छा दिखने से न सिर्फ तारीफें मिलती हैं, बल्कि आत्मविश्वास भी बढ़ता है। कुछ स्मार्ट, काम के लिए उचित और ट्रैंडी पहनना पर्सनैलिटी निखारता है। पहले महिलाएं आफिस में साड़ी या सूट पहनना पसंद करती थीं पर अब नहीं। आज वे अपने आफिस लुक्स में नए-नए प्रयोग करना चाहती हैं।
प्रोफेशनल और स्टाइलिश दिखने के कुछ टिप्स
– यदि आप के औफिस में जींस पहनने की अनुमति है तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लू जींस और ब्लैक ब्लेजर पहनें। हाई हील या पीप टोज से बहुत स्मार्ट लगेंगी। इससे कैजुअल और प्रोफैशनल दोनों लुक आएंगे।
– प्लेन ब्लाउज के साथ स्ट्राइप प्लाजो बहुत अच्छा लगता है पर यदि सिंगल कलर का प्लाजो पहनना चाहती हैं तो उसे प्रिंटेड ब्लाउज के साथ पहनें। इंपौर्टैंट मीटिंग या प्रेजैंटेशन डे पर भी प्लाजो पैंट और ब्लाउज पहन सकती हैं।
– यदि आप परफैक्ट कौरपोरेट लुक चाहती हैं तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक सूट ट्राई करें। पूरी बिजनैस वूमन लगेंगी और फिर इस का फैशन कभी आउट नहीं होता।
– फार्मल लुक के लिए अच्छे फार्मल टाप के साथ पैंट पहनें। पतली लैदर बैल्ट और हाई हील के साथ बहुत अच्छी लगेंगी।
– लौंग कुरती और सिगरेट पैंट ट्राई करें, जो इंडोवैस्टर्न फौर्मल लुक चाहती हैं, यह ड्रैस उन के लिए ही है। वैस्टर्न टच लिए यह इंडियन लुक अच्छा लगता है। कुछ सालों से सिगरेट पैंट फैशन में है और लंबी कुरती तो सदाबहार है।
– बिजनैस वूमन लुक के लिए फौर्मल शर्ट और ब्लेजर के साथ पैंसिल स्कर्ट पहनें, साथ में पैंसिल हील पंप्स और कम से कम ऐक्सैसरीज पहनें।
– आज के दौर में जींस के साथ कैजुअल शौर्ट कुरती युवाओं को बहुत पसंद है। आजकल ज्यादातर कौरपोरेट हाउसों में कंफर्टेबल ड्रैसिंग पर जोर दिया जा रहा है। यह इंडोवैस्टर्न वियर खूब चलन में है। इसे कौटन स्कार्फ के साथ पहन सकती हैं।
– सलवार सूट में लगभग हर महिला अच्छी लगती है। अपने औफिस में विशेष मौकों के लिए कुछ पेस्टल कलर के सलवार सूट छांट कर रखें। चाहे कौटन सूट पहनें या सिल्क  फैब्रिक, अच्छी लगेंगी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts