Meerut ।गढ़ रोड पर स्थित उमा लोक पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया, कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के  निदेशक अभिनव भटनागर द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया ,और डॉक्टर  सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माला अर्पण करके किया गया। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों ने अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिसमें छात्रों ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधा कृष्ण के कार्ड्स भी बनाएं और उनके जीवन पर प्रकाश डालते भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।इस  अवसर पर छात्रों ने कविता और शिक्षक के लिए कुछ प्रेरणादायक पंक्तियां प्रस्तुत की।



 कॉलेज के निदेशक अभिनव भटनागर ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि शिक्षक की भूमिका हमारे जीवन में विशेष है ,क्योंकि शिक्षक की है जो हमें अच्छे बुरे का ज्ञान कराता है और शिक्षक ही हमें हमारे लक्ष्य तक पहुंचाने में हमारी मदद करते हैं, इसीलिए  गुरु का स्थान सर्वोपरि है। कॉलेज के सचिव अंकित गुप्ता ने भी डॉक्टर सर पल्ली राधा कृष्ण के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह एक शिक्षक के साथ-साथ एक बहुत अच्छे नेता भी थे जिन्होंने देश के विकास में  योगदान दिया है।
इस अवसर पर छात्र छात्राओं को मिठाई वितरित की गई और बच्चों को पुरस्कृत किया गया कार्यक्रम में पब्लिक स्कूल के सभी शिक्षक नीलम प्रियंका सभी छात्र छात्राएं मौजूद रहे

No comments:

Post a Comment

Popular Posts