- अर्चना रस्तोगी

ज्वैलरी महिलाओं की खूबसूरती निखारने का एक उम्दा जरिया है। अब त्यौहार शुरू हो गए हैं। ऐसे में महिलाएं गहने खरीदती भी हैं और पहनती भी हैं। ऐसे में लेटैस्ट डिजाइन की जानकारी होना जरूरी है। आइए जानते हैं, कुछ ऐसे फैशनेबल और ट्रैंडी ज्वैलरी डिज़ाइन्स के बारे में जिन्हें पहनने के बाद आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।
झुमकों का लेटेस्ट डिजाइन
महिलाओं व लड़कियां दोनों ही ईयरिंग्स बड़ी चाव से पहनती हैं। कई बार शादी फंक्शन में महिलाएं ज्यादा ज्वैलरी पहनने के बजाय सिर्फ ईयरिंग्स पहनना पसंद करती हैं। ईयरिंग्स से न सिर्फ लुक पूरा होता है बल्कि चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। इस त्योहारी सीजन में आप भी ईयरिंग्स खरीदने की सोच रही हैं तो इन ट्रैंडी डिज़ाइन्स पर जरूर नजर डालें-
लेयर्स झुमका
आज कल 3 लेयर्स झुमका ट्रैंड में है। इसमें एक के बाद एक तीन झुमकियां आपस में जुड़ी हुई होती हैं, जो देखने में बहुत एट्रेक्टिव लगती है। सेलिब्रिटीज भी इस ब्यूटीफूल डिजाइन को बेहद पसंद कर रही हैं। फेस्टिव सीजन के लिए थ्री लेयर ईयररिंग एक पर्फेक्ट ऑप्शन हैं और यह आपके ट्रेडिशनल लुक में चार चांद लगा देगा।
झुमका विद कवरिंग ईयर
झुमकों के फैशन में कई ऑप्शन देखने को मिल रहे हैं। आज कल ओवरसाइज़ झुमका फैशन में छाया हुआ है जिसे न केवल ब्राइड्स बल्कि गर्ल्स पार्टी वियर के साथ फॉलो कर रही हैं। झुमके के साथ एक तो ट्रैडिशनल लुक मिलता है, दूसरा यह बोल्ड लुक भी देता है। इस झुमके में कई डिज़ाइन्स देखने को मिल जाएंगे।
बाली झुमका
बाली झुमके का डिजाइन बेहद खूबसूरती से डिजाइन किया गया होता है। यह 2 लेयर्स में जुड़ा होता है। ऊपर से गोल बाली की तरह और इस लेयर में झुमका अटैच होता है। इस झुमके को आप ट्रेडीशनल कपड़ों के साथ ही पहन सकती हैं।
मीनाकारी झुमका विद जेम स्टोन्स
मीनाकारी झुमका ज़्यादातर महिलाओं को पसंद आता है, क्योंकि यह होता ही इतना खूबसूरत है। इन झुमकों का डिजाइन होता तो सिंपल है लेकिन इस पर किए गए मीना और स्टोन्स के वजह से इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है। इसकी सबसे खास बात यह है की आप इसे किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर सकती हैं और किसी भी पार्टी में पहन सकती हैं।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts